ताज़ा खबर
 

हिंदू होने के लिए अमेरिकी कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड को विपक्षी रिपब्लिकन ने कहा ‘दुष्ट’

विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार एंजेला काईहुई ने पिछले हफ्ते उनको समर्थन देने को ‘दुष्ट की पूजा करना’ बताया और डेमोक्रेटिक पार्टी को ‘डेविल डेमोक्रेटिक स्टेट’ कहा।

Author वॉशिंगटन | Published on: August 25, 2016 3:47 PM
तुलसी गाबार्ड अमेरिका की कांग्रेस में चुनी गईं पहली हिंदू सांसद है।(एपी फाइल फोटो)

अमेरिकी कांग्रेस में निर्वाचित होने वाली पहली हिंदू तुलसी गबार्ड को हिंदू धर्म का होने के लिए उनके विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार ने निशाना बनाया जिसके बाद हिंदू अमेरिकी समुदाय ने इसका तीव्र विरोध किया है। 35 वर्षीय डेमोक्रेटिक रिप्रेजेंटेटिव गबार्ड हवाई से तीसरी बार चुनाव जीतने के लिए प्रयासरत हैं। उनकी विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार एंजेला काईहुई हैं। काईहुई ने पिछले हफ्ते उनको समर्थन देने को ‘दुष्ट की पूजा करना’ बताया और डेमोक्रेटिक पार्टी को ‘डेविल डेमोक्रेटिक स्टेट’ कहा।

काईहुई ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘कुछ ईसाइयों ने कहा कि तुलसी गबार्ड को वोट देना शैतान को वोट देना है, दुष्ट को वोट देना है, क्या आप सहमत हैं या असहमत हैं?’ इससे हिंदू-अमेरिकी समुदाय क्षुब्ध है। हवाई रिपब्लिकन पार्टी ने बयान जारी कर पार्टी सदस्यों से अपील की कि गबार्ड पर धर्म और विश्वास को लेकर हमले के लिए काईहुई को नकार दें। काईहुई की पार्टी के अध्यक्ष ने भी हमले की निंदा करते हुए इसे ‘अश्लील’ और ‘धार्मिक रूप से असहिष्णुता’ बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 श्रीलंका की मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता चाहते हैं तमिल कैदियों की रिहाई
2 ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए साइबर सुरक्षा बढ़ाएगा चीन
3 संयुक्त राष्ट्र महासभा के होनेवाले अध्यक्ष सोमवार को भारत यात्रा पर, सुरक्षा परिषद में सुधार का मुद्दा होगा अहम