ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रम्प की धमकी- बिल क्लिंटन की पुरानी प्रेमिका को डिबेट में बैठा दूंगा

हालांकि यह साफ नहीं हो सका कि ट्रंप ने औपचारिक न्‍योता भिजवाया है या नहीं।

ट्रंप के बयान के बाद फ्लावर्स ने एक ट्वीट में कहा कि वे बहस में आएंगी।

संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद के चुनाव में ध्‍यान खींचने के लिए उम्‍मीदवार सारे हथकंडे अपना रहे हैं। रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन के सामने बहस में उस महिला को लाने की धमकी दी है जिसके साथ बिल क्लिंटन का अफेयर रहा था। ट्रंप ने ट्विटर पर टन द्वारा बुलाए गए मार्क क्‍यूबन को ‘बासी’ कहा और बहस में क्लिंटन की पूर्व प्रेमिका, जेनिफर फ्लावर्स को लाने की धमकी दी। उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा, ”अगर किसी परोपकारी का बासी मार्क क्‍यूबन पहली पंक्ति में बैठना चाहता है, तो शायद मैं उसके साथ जेनिफर फ्लावर्स को बिठा दूं।” इस ट्वीट में फ्लावर्स के नाम की गलत स्‍पेलिंग लिख दी गई थी, उसे डिलीट कर फिर से नया ट्वीट किया गया। अमेरिका के प्रभावशाली उद्योगपतियों में से एक और अरबपति क्‍यूबन ने पहले भी सार्वजनिक मंच पर ट्रंप की आलोचना की है। क्‍यूबन ने लगातार ट्रंप पर अपने टैक्‍स रिटर्न्‍स रिलीज न करने को लेकर हमला बोला है।

क्लिंटन के लिए अपने समर्थन का एलान करते हुए क्‍यूबन ने कहा था, ”ट्रंप मुझे डराते हैं। डोनाल्‍ड, शुरू में, मुझे सच में उम्‍मीद थी कि वह कुछ अलग होंगे, एक कारोबारी के तौर पर मेरे लिए वहां एक मौका था। लेकिन उसके बाद वह अलग दिशा में चले गए।” क्लिंटन के एक सहयोगी ने सीएनएन को बताया कि इवेंट में क्‍यूबन को पहली पंक्ति के लिए इसलिए न्‍योता गया था क्‍योंकि ”उन्‍होंने ट्रंप के खिलाफ और क्लिंटन के लिए अपने दम पर प्रभाव डाला है।” ट्रंप के बयान के बाद फ्लावर्स ने एक ट्वीट में कहा कि वे बहस में आएंगी। उनके असिस्‍टेंट ने बाद में बजफीड को बताया कि फ्लावर्स इवेंट में सबसे आगे बैठने का ट्रंप का न्‍योता स्‍वीकार करेंगी, हालांकि यह साफ नहीं हो सका कि ट्रंप ने औपचारिक न्‍योता भिजवाया है या नहीं।

READ ALSO: जन्मदिन पर Twitter पर छाए मनमोहन सिंह, लोगों ने उड़ाया PM मोदी का मजाक

हाल ही में ट्रंप ने एक नकरात्‍मक विज्ञापन जारी किया था जिसमें 1992 में फ्लावर्स को लेकर बिल क्लिंटन से हुए इंटरव्‍यू की फुटेज थी। ट्रंप और फ्लावर्स के बीच हुई इस रजामंदी पर क्लिंटन के संचार निदेशक ने कहा, ”हिलेरी क्लिंटन बहस में उन मुद्दों पर चर्चा करना चाहती हैं जिससे लोगों की जिंदगी में कोई बदलाव आए। इसमें कोई आश्‍चर्य की बात नहीं कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने अलग रास्‍ता चुना है।”