कड़ी सुरक्षा के बीच क्लीवलैंड में शुरू हो रहा है रिपब्लिकन कन्वेंशन - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कड़ी सुरक्षा के बीच क्लीवलैंड में शुरू हो रहा है रिपब्लिकन कन्वेंशन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर अरबपति डोनाल्ड ट्रंप को औपचारिक तौर पर नामित करने वाले रिपब्लिकन कन्वेंशन की शुरूआत कड़ी सुरक्षा के बीच होने वाली है।

Author क्लीवलैंड | July 18, 2016 1:45 PM
(File Photo)

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर अरबपति डोनाल्ड ट्रंप को औपचारिक तौर पर नामित करने वाले रिपब्लिकन कन्वेंशन की शुरूआत कड़ी सुरक्षा के बीच होने वाली है। अमेरिका में एक के बाद एक गोलीबारी की घटनाओं के बाद बढ़े हुए तनाव के बीच सम्मेलन के आयोजन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सुरक्षा बलों के जवान और खुफिया सेवा के एजेंट शहर में एकत्र हुए हैं। क्विकन लोन्स एरीना के चारों ओर काफी दूर तक लोहे की दीवारें लगाई गई हैं। 18 जुलाई से 21 जुलाई तक इसी इलाके में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन आयोजित किया जाना है। ट्रंप के कैंपेन के शीर्ष सहयोगी ने कल यहां कहा कि इस कन्वेंशन का उद्देश्य अमेरिकी लोगों का परिचय उम्मीदवार ट्रंप से नहीं बल्कि एक शख्सियत ट्रंप से करवाने का है।

ट्रंप के प्रचार प्रबंधक पॉल मैनफोर्ट ने कहा कि एक सफल उद्यमी और एक बढ़िया इंसान ट्रंप की एक अलग और नई छवि के बारे में वे लोग बताएंगे, जो उन्हें जानते हैं या जिन्होंने पिछले कई दशकों से उनके और उनके परिवार के सदस्यों के साथ काम किया है। ये लोग उनके साथ जुड़े अपने अनुभवों को निजी किस्सों के जरिए साझा करेंगे।

मैनफोर्ट ने कहा कि वक्ताओं को कुछ इस तरह से चुना गया है कि ‘‘अमेरिकी लोग ट्रंप को एक व्यक्ति के तौर पर जान सकें’’ न कि उम्मीदवार के तौर पर। मेनफोर्ट ने कहा, ‘‘वे उनके व्यक्तित्व की ज्यादा झलक पा सकेंगे। मेरा मतलब है, उन्होंने उन्हें प्रचार अभियान के दौरान देखा है लेकिन उन्हें बोर्डरूम में नहीं देखा। उन्होंने उन्हें करीब से और निजी तौर पर नहीं देखा है। उनके पास इस व्यक्ति के बारे में एक दृष्टिकोण है लेकिन यह कन्वेंशन उनके पूरे व्यक्तित्व पर ध्यान केंद्रित करने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App