ताज़ा खबर
 

शरणार्थियों की नौका डूबी, 38 अब भी लापता

शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नौका डूबने की घटना में 38 लोग अब भी लापता हैं। इस हादसे में 242 लोगों को बचा लिया गया था। यूरोपीय सीमा सुरक्षा एजंसी ‘फ्रंटेक्स’ का..

Author लेसबोस | October 30, 2015 12:15 AM
(रॉयटर्स फाइल फोटो)

शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नौका डूबने की घटना में 38 लोग अब भी लापता हैं। इस हादसे में 242 लोगों को बचा लिया गया था। यूरोपीय सीमा सुरक्षा एजंसी ‘फ्रंटेक्स’ का एक हेलिकाप्टर द्वीप समूह के उत्तरी तट पर यूनान तटरक्षक बल के पोतों के अभियान में शामिल हुआ। बुधवार को पूर्वी एजियन सागर में पांच अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जिसमें ज्यादातर बच्चे थे।

तुर्की से यूनान के द्वीपों पर नौकाओं के जरिए हजारों लोगों का आना लगातार जारी है। लेसबोस यूनान में शरणार्थी संकट का गवाह बन रहा है जहां इस साल तीन लाख से अधिक लोग आ चुके हैं और हाल में यहां रोजाना आने वालों की संख्या बढ़ कर साढ़े सात हजार पहुंच गई है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि 18 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें से तीन की हालत गंभीर है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App