ताज़ा खबर
 

इमरान खान को पाक चुनाव आयोग की वार्निंग- अभद्र भाषा का न करें इस्तेमाल, वरना…

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी दी है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ‘अनुचित भाषा ’ का इस्तेमाल नहीं करें।

Author लाहौर | Published on: July 19, 2018 7:05 PM
पाकिस्तान चुनाव आयोग की इमरान खान को चेतावनी

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी दी है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ‘अनुचित भाषा ’ का इस्तेमाल नहीं करें। आयोग ने इमरान को यह चेतावनी तब दी है जब पिछले दिनों उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को ‘‘ गधा ’’ करार दिया था। अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करने के लिए शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पाकिस्तान वापसी से एक दिन पहले 12 जुलाई को इमरान ने कहा था हवाई अड्डे पर शरीफ का स्वागत करने के लिए जो भी जाएगा , वह ‘‘ निश्चित तौर पर गधा ’’ होगा। पीएमएल – एन कार्यकर्ताओं ने इमरान की टिप्पणी पर कड़ा विरोध जताया था और सीनेट के अगले सत्र में जमकर हंगामा हुआ था जिसमें दोनों पार्टियों ने एक – दूसरे पर खूब हमले बोले।

‘ डॉन न्यूज ’ की रिपोर्ट के मुताबिक , ‘‘ पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के चुनाव प्रचार के दौरान अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से रोक दिया है। ’’ चुनाव आयोग ने इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल पर गौर किया और उन्हें निर्देश दिया कि वे आज आयोग के सामने पेश हों। इमरान आयोग के सामने पेश नहीं हुए , लेकिन उनके वकील और पीटीआई के नेता बाबर अवान उनकी तरफ से सुनवाई के वक्त मौजूद थे।

सध प्रांत से आयोग के सदस्य अब्दुल गफ्फूर सूमरो की अगुवाइ्र वाले चार सदस्यीय आयोग ने अवान से कहा , ‘‘ जब बड़े नेता ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो दुनिया में (पाकिस्तान की) अच्छी छवि नहीं जाती। ’’ अवान ने शुरु में इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल का बचाव किया , लेकिन बाद में वह झुके और चुनाव आयोग को आश्वस्त किया कि उनके मुवक्किल निर्देशों का पालन करेंगे। आयोग ने अवान से कहा , ‘‘ आप अपने नोटिस पर ध्यान दीजिए , दूसरों को भी नोटिस भेजे जा रहे हैं। ’’ अवान ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष की तरफ से लिखित बयान सौंपा जिसमें कहा गया कि वह चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करेंगे। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 न्यूयार्क में भारत दिवस परेड में बेटी संग शामिल होंगे अभिनेता कमल हासन
2 इस जहाज पर लदा था मुकेश अंबानी की संपत्ति से भी तीन गुनी कीमत का सोना!
3 यूएन मानवाधिकार परिषद से अमेरिका के बाहर आने का बचाव, यूएस राजदूत बोलीं- बन गया था पाखंडी संगठन
जस्‍ट नाउ
X