ताज़ा खबर
 

शादी के 7 साल बाद पति से अलग होंगी किम कर्दाशियां, कान्ये वेस्ट से तलाक की दी अर्जी

दोनों ने 2012 में डेटिंग शुरू की थी और दोनों का पहला बच्चा 2013 में हुआ था। उस वर्ष बाद में, वेस्ट ने सेनफ्रांसिस्कों में एक विशाल स्क्रीन पर अपने संदेश के जरिये कर्दाशियां को अनोखे ढंग से विवाह की पेशकश की।

Kim Kardashian,Kanye West,divorceकिम कर्दाशियां ने कान्ये वेस्ट से तलाक की अर्जी दी। (REUTERS/Danny Moloshok/File Photo)

रियलिटी टीवी स्टार किम कर्दाशियां ने विवाह के लगभग सात साल बाद रैपर कान्ये वेस्ट से तलाक के लिए अर्जी दी है। ‘पीपुल’ पत्रिका के अनुसार दोनों ने सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने का फैसला किया है। कर्दाशियां ने शुक्रवार को लॉस एंजिलिस काउंटी सुपीरियर कोर्ट के स्टेनली मोस्क कोर्टहाउस में कागजात दाखिल किए।

कर्दाशियां (40) और वेस्ट (43) ने अपने चार बच्चों – बेटियां नॉर्थ (सात) और शिकागो (दो) और बेटों सेंट (पांच) और पाम (एक) की संयुक्त देखभाल का आवेदन किया है। दोनों ने 2012 में डेटिंग शुरू की थी और दोनों का पहला बच्चा 2013 में हुआ था। उस वर्ष बाद में, वेस्ट ने सेनफ्रांसिस्कों में एक विशाल स्क्रीन पर अपने संदेश के जरिये कर्दाशियां को अनोखे ढंग से विवाह की पेशकश की।

दोनों ने 24 मई 2014 को इटली के फ्लोरेंस के एक समारोह में शादी की थी। यह वेस्ट की पहली और कर्दाशियां की तीसरी शादी थी। रियलिटी स्टार ने उससे पहले म्यूजिक निर्माता डेमन थॉमस और पूर्व एनबीए खिलाड़ी क्रिस हम्फ्रीज से शादी की थी।

खबरों की मानें तो कान्ये वेस्ट एक मानसिक बीमारी बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहे थे जिसके कारण किम के साथ उनकी रिलेशनशिप मुश्किल दौर से गुजर रही थी। कान्ये से पहले किम दो बार और शादी कर चुकी हैं। किम कार्दशियन हमेशा से ही अपनी बातों के चलते विवादों में घिरी रहती हैं। किम कार्दशियन सबसे अधिक भुगतान किए जाने वाली रियलिटी टीवी स्टार हैं। किम ने एक किताब भी लिखी है जिसका शीर्षक है, ‘कार्दशियन कॉनफिल्ड’।

किम कर्दाशियां ने पहली शादी साल 2000 में 19 साल की उम्र में की थी। उन्होंने म्यूजिक प्रड्यूसर डेमन थॉमस संग शादी की थी। मगर शादी के तीन साल बाद डेमन ने किम को तलाक दे दिया। उस दौरान किम ने डेमन पर फिजिकल और इमोशनल अब्यूज का आरोप लगाया था।

साल 2011 में किम ने बास्केटबॉल प्लेयर क्रिस हम्फरीज से शादी की। एक साल डेट करने के बाद दोनों की इंगेजमेंट हुई। इंगेजमेंट के बाद साल 2011 में ही दोनों ने शादी भी कर ली। हालांकि किम की ये शादी भी कम नाटकीय नहीं थी। शादी के 72 दिन बाद ही किम ने वैचारिक असामनता का हवाला देते हुए डिवोर्स फाइल कर दिया।

Next Stories
1 LIVE ब्रॉडकास्ट के दौरान रिपोर्टर को तमंचा दिखा कर लूटा, VIDEO वायरल
2 FB विवादः ऑस्ट्रेलियाई PM ने मार्क जकरबर्ग की कंपनी से समाचारों पर रोक हटाने को कहा; PM मोदी से भी साधा संवाद
3 ब्यूटी क्वीन को ‘बहुत सुंदर’ होने की वजह से नौकरी से निकाला, पीड़िता ने फेसबुक पर सुनाई आपबीती
यह पढ़ा क्या?
X