ताज़ा खबर
 

‘मेरा जन्म ही मेरी मां के रेप का सबूत है’, महिला के बयान पर गिरफ्तार हुआ रेप का आरोपी, 50 साल पुरानी है घटना

Rape Case investigation: सालों की खोज के बाद आखिर विकी ने खुद को जन्म देने वाली मां को तलाश लिया। मां रेप के इस केस की शिकायत के लिए पुलिस के पास नहीं जाना चाहती थीं, लेकिन विकी ने उन्हें इसके लिए राजी किया।

Rapeतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

मेरा जन्म ही इस बात का प्रमाण है कि मेरी मां का रेप हुआ है। एक महिला के इस बयान के आधार पर 50 साल पहले उसकी मां से रेप के आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ जांच चल रही है। फिलहाल पुलिस ने उसे छोड़ दिया है, लेकिन जांच जारी है। यह ब्रिटेन का मामला है। विकी (बदला हुआ नाम) नाम की महिला ने पिछले साल बीबीसी के एक कार्यक्रम में मैं से रेप का खुलासा करते हुए कहा था कि यह उस वक्त की बात है, जब उसके पिता उसकी मां के परिवार के करीबी थे।

विकी ने आरोपी पिता की गिरफ्तारी पर कहा कि मुझे खुशी है कि न्याय हो रहा है। मैं चाहती हूं कि जिस दौर से मैं गुजरी हूं किसी और महिला को उस पीड़ा से गुजरना पड़े। 1970 में वह 7 महीने की थीं, जब उन्हें एक परिवार ने गोद ले लिया था। लेकिन उन्हें सोशल सर्विसेज के रिकॉर्ड से पता चला कि उनका जन्म मां के रेप के चलते हुआ है। वह 18 साल की थीं, जब उन्होंने अपनी मां की तलाश शुरू की।

सालों की खोज के बाद आखिर विकी ने खुद को जन्म देने वाली मां को तलाश लिया। मां रेप के इस केस की शिकायत के लिए पुलिस के पास नहीं जाना चाहती थीं, लेकिन विकी ने उन्हें इसके लिए राजी किया। विकी का मानना है कि पुलिस उनके बर्थ सर्टिफिकेट और डीएनए टेस्ट के जरिए जरूर रेप के सबूत जुटा लेगी।

विकी ने कहा कि मैं अपने लिए और अपनी मां के लिए न्याय चाहती हूं। इससे मैं बेहद निराश हूं और यह मेरी मां को तोड़ देने वाला है। इंडिपेंडेट की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत के बाद रेप के आरोपी 73 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया था और बेल पर रिहा कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Corona Virus को लेकर शी जिनपिंग सरकार की आलोचना करने पर एक्टिविस्ट हुआ गिरफ्तार, सवाल उठाने पर चीन में कसा जा रहा शिकंजा
2 उइगर मुस्लिमों को दाढ़ी रखने और नमाज पढ़ने तक पर कैद कर रहा है चीन, डिटेंशन कैंपों को दिया ट्रेनिंग कैंप का नाम
3 ट्रंप बोले- लोकप्रियता के मामले में फेसबुक पर मैं पहले और मोदी दूसरे स्थान पर, यह सम्मान की बात है
IPL 2020 LIVE
X