ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान सेना पारंपरिक युद्ध के लिए ‘समान रूप से तैयार’: राहील शरीफ

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने भारत को चेताया था कि पाकिस्तानी सेना ‘असरदार तरीके से जवाब देना जारी रखेगी।

Author इस्लामाबाद | November 20, 2016 9:20 PM
Raheel Sharif, Pakistan Raheel Sharif, Raheel Sharif pak Army, Raheel Sharif News, Raheel Sharif latest newsपाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा है कि उनकी सेना आतंक के खिलाफ अपने युद्ध में ‘सफलता का अभूतपूर्व स्तर’ हासिल करने के बाद पारंपरिक युद्ध लड़ने के लिए भी ‘समान रूप से तैयार’ है। सुलेमानकी सेक्टर में युद्ध लड़ चुके पूर्व सैनिकों और जवानों से मिलते हुए राहील ने कहा कि सेना ने हर चुनौती का डटकर सामना किया है। राहील के इसी महीने सेवानिवृत्त होने की संभावना है। जवानों से मिलते हुए राहील ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने शौर्य और बहादुरी की परंपरा और धरोहर को गर्व के साथ आगे बढाया है।

‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया कि युद्ध के अपने नायकों और उनकी बलिदान की भावनाओं से प्रेरणा लेकर पाकिस्तान सेना ने हर चुनौती का डटकर सामना किया है। आतंक के खिलाफ युद्ध में सफलता के अभूतपूर्व स्तर के साथ हमारी सेना युद्ध के लिए बहुत मजबूत हो गई है और वह पारंपरिक युद्ध के लिए भी समान रूप से तैयार है।

बीते सोमवार को राहील ने उन सात पाकिस्तानी सैनिकों के अंतिम संस्कार में भाग लिया था जिनकी भारतीय सेना के साथ सीमा पर गोलीबारी के दौरान मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने भारत को चेताया था कि पाकिस्तानी सेना ‘असरदार तरीके से जवाब देना जारी रखेगी, और अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।’ उन्होंने नियंत्रण रेखा, कामकाजी सीमा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पैनी नजर रखने के लिए जवानों की प्रशंसा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान एयरलाइंस के विमान का टॉयलेट हुआ जाम हुआ, उड़ान ने बदला रास्ता
2 सीपीसी का फरमान, पार्टी सदस्यों को ‘कामरेड’ कहकर बुलाया जाए
3 अमेरिका: सिख को मुस्लिम समझकर कहा अपशब्द, किया गया प्रताड़ित
ये पढ़ा क्या?
X