ताज़ा खबर
 

महारानी एलिजाबेथ के जन्मदिन के एलबम में एअर इंडिया

इस सप्ताह सेंट जेम्स हाउस द्वारा प्रकाशित और इस सप्ताह जारी एलबम 12-15 मई के बीच विंडसर कासल के होम पार्क में आयोजित शाही समारोह में वितरित किया जाएगा।

Author लंदन | April 23, 2016 12:33 AM
Queen Elizabeth II, Queen Elizabeth II Birthday, Queen Elizabeth II 90th birthday, Queen Elizabeth II B'day album, Queen Elizabeth II Air Indiaब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के 90वें जन्मदिन समारोह के स्मारक एलबम में भारत की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एअर इंडिया को स्थान मिला है। इस सप्ताह सेंट जेम्स हाउस द्वारा प्रकाशित और इस सप्ताह जारी एलबम 12-15 मई के बीच विंडसर कासल के होम पार्क में आयोजित शाही समारोह में वितरित किया जाएगा।

चार दिन तक चलने वाले इस समारोह में साम्राज्ञी के जीवन, राष्ट्रमंडल तथा अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, सशस्त्र सेना के साथ उनका जुड़ाव और घोड़ों के प्रति उनके प्रेम का जश्न मनाया जाएगा। सेंट जेम्स्ज हाउस के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड फ्रीड ने कहा, ‘हमारा स्मारक एलबम चार शाम होने वाले समारोह के दौरान अतिविशष्ट और विशिष्ट अतिथियों को वितरित किया जाएगा।

फ्रीड ने कहा, ‘इसकी प्रति विश्व भर के प्रमुख व्यक्तियों और संगठनों को वितरित की जाएगी जिनमें राष्ट्राध्यक्ष, राजदूत और उद्योगपति शामिल होंगे … हम पर इस किताब के लिए उचित संपादकीय भागीदार की तलाश की जिम्मेदारी थी और हमें खुशी हुई जबकि एयर इंडिया यूके ने हमें इस महत्त्वपूर्ण मुकाम हासिल करने में मदद करने के संबंध में सहमति जताई।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तोक्यो युद्ध स्मारक गए जापानी सांसद, तन सकती है चीन-दक्षिण कोरिया की भौंहे
2 सिंगापुर में भारतीय मंदिर पुरस्कृत
3 पेशी में राहत के लिए दी गई मुशर्रफ की मेडिकल रिपोर्ट को कोर्ट ने बताया ‘फर्जी’
ये पढ़ा क्या?
X