ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV की एंकर ने दिया इस्‍तीफा, बॉस पर लगाया यौन शोषण का आरोप

तंज़ीला के मुताबिक, 'पीटीवी दफ़्तर में मेरे लिए वातावरण बेहद ही बदतर हो गया था, मुझे हर तरह से धमकी दी जा रही थी कि अगर मुझे अपनी नौकरी और करियर बचानी है तो मैं इस पूरे माहौल के सामने सरेंडर कर दूं'।

पीटीवी की एंकर तंज़ीला मज़हर ने अपने एक वरिष्ठ पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। (Source-Twitter)

पाकिस्तान का सरकारी टीवी चैनल पीटीवी विवादों के साये में आ गया है। पीटीवी की मशहूर एंकर तंज़ीला मज़हर ने अपने सीनियर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। तंज़ीला मज़हर ने ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी। तंज़ीला ने ट्वीट के साथ अपने इस्तीफ़ा पत्र को भी टैग किया है। तंज़ीला ने लिखा है कि, “पीटीवी में मेरे लिए काम करना मुश्किल हो गया था, मैं रोज़ाना मानसिक तनाव और अत्याचार झेल रही थी”। तंज़ीला के मुताबिक, ‘पीटीवी दफ़्तर में मेरे लिए वातावरण बेहद ही बदतर हो गया था, मुझे हर तरह से धमकी दी जा रही थी कि अगर मुझे अपनी नौकरी और करियर बचानी है तो मैं इस पूरे माहौल के सामने सरेंडर कर दूं’।

पीटीवी की नामचीन एंकर तंज़ीला मज़हर ने आरोप लगाया कि मेरे साथ इन मानसिक उत्पीड़न की शुरुआत तब हुई जब मैने 2009 में पीटीवी के करंट अफेयर डायरेक्टर आगा मसूद शौरिस के ख़िलाफ़ यौन शोषण और छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप लगाया। तंज़ीला के मुताबिक मेरे शिकायत के बाद 2010 में आगा मसूद का तबादला कर दिया गया, लेकिन 2013 में वे फिर से उसी पोस्ट पर आ गये, और मेरे साथ शोषण का सिलसिला सा शुरू हो गया’। तंज़ीला ने अपने साथ हुई हरकतों को अपने इस्तीफ़ा पत्र में विस्तार से वर्णन किया। तंज़ीला लिखती हैं कि, ‘आगा मसूद ऑफिस की सार्वजनिक बातों को भी अपने साथ अकेले में शेयर करने को कहते, भद्दे जोक्स कहते और कई बार दूसरे महिला और पुरुष स्टाफ के सामने मेरा मजाक उड़ाते’। तंज़ीला आगे लिखती हैं कि उन्होंने इस बात की शिकायत कई बार सीनियर अधिकारियों से की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। तंज़ीला के मुताबिक माहौल बेहतर करने के लिए वे आगा मसूद की बेटी की शादी में भी शरीक हुईं, लेकिन उनके व्यवहार में कोई तब्दीली नहीं आई’।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback

पीटीवी में अपने साथ हुई नाइंसाफी का जिक्र करते हुए तंज़ीला कहती हैं कि, ‘जब मैने इसकी लिखित शिकायत की तो मामले को दबाने के लिए एक जांच कमेटी बना दी गई, लेकिन इसकी रिपोर्ट कभी सार्वजनिक नहीं की गई, हां मुझे ऑफ एयर ज़रुर कर दिया गया, हालांकि मेरी तनख्वाह जारी रही, लेकिन मुझे ये गंवारा नहीं था’।

जांच कमेटी के रुखे रवैये के बारे में तंज़ीला ने ट्वीट किया कि, ‘ उन्होंने मुझे कहा कि अगर यहां तुम्हारा शोषण किया जा रहा है तुम ही नौकरी क्यों नहीं छोड़ देती हो’। इस्तीफ़ा देने के बाद तंज़ीला ने कहा है कि, ‘वे पाकिस्तान में दफ़्तरों में यौन शोषण के ख़िलाफ़ मुहिम की शुरुआत करेंगी, और इस मामले में इंसाफ़ के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा’।

पाक फिल्म के MAMI समारोह में बैन होने और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से जुड़े सवाल को टाल गए आमिर; कहा- ‘MAMI से पूछो’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App