ताज़ा खबर
 

PSL 2018: जीतने वाली टीम को तोहफे में मिलेंगी चप्‍पलें, तैयारी शुरू

पाकिस्तान सुपर लीग 2018 (पीएसएल) की विजेता टीम के खिलाड़ियों को चप्पलें भी उपहार स्वरूप मिलेंगी। चौंकिए मत, ये पाकिस्तान की मशहूर पेशावरी चप्पलें होंगी जो कि हाथ से बनाई गई खास किस्म की चप्पलें होती हैं।

पाकिस्तान में पेशावरी चप्पल खासी मशहूर मानी जाती हैं। (फोटो सोर्स- फेसबुक/Peshawari Chappal)

पाकिस्तान सुपर लीग 2018 (पीएसएल) की विजेता टीम के खिलाड़ियों को चप्पलें भी उपहार स्वरूप मिलेंगी। चौंकिए मत, ये पाकिस्तान की मशहूर पेशावरी चप्पलें होंगी जो कि हाथ से बनाई गई खास किस्म की चप्पलें होती हैं। ये पाकिस्तान में काफी मशहूर हैं। इन्हीं चप्पलों को बनाने वाले एक पाकिस्तानी शू मेकर ने घोषणा की है कि वह पीएसएल जीतने वाली टीम को पेशावरी चप्पलें तोहफे में पहनाएंगे। शूमेकर की तरफ से विजेता टीम के खिलाड़ियों के लिए पेशावरी चप्पलें बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। पाकिस्तान सुपर लीग का मुकाबला रविवार (25 मार्च) को कराची के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले में पेशावर जल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबला होना है। यह पीएसएल के तीसरे सीजन का मुकाबला होगा। पाकिस्तान के एक समाचार चैनल समा के रिपोर्टर ने पीएसएल विजेता टीम के खिलाड़िओं के लिए पेशावरी चप्पल तैयार करने वाले शू मेकर नूरुद्दीन की दुकान का रुख किया।

टीवी रिपोर्ट में बताया गया कि कप्तान चप्पल के नूरुद्दीन और उनके बेटे ने खिलाड़ियों के लिए चप्पलें बनानी शुरू कर दी हैं। नूरुद्दीन के बेटे ने कहा- ”फाइनल जो भी जीतेगा, हमारा पाकिस्तान ही जीतेगा, हम उनको भी अपनी तरफ से गिफ्ट करेंगे। ये पेशावरी चप्पल है, हमारा एक रिवायती चप्पल है।” पाकिस्तान में पीएसएल का सुरूर वहां के क्रिकेट फैन्स के सिर चढ़कर बोल रहा है। बता दें कि गुरुवार (22 मार्च) को पाकिस्तानी टीम के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी पीएसएल के लिए भारतीय खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किए जाने के हिमायती नजर आए।

अफरीदी ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को भी इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। अफरीदी फिलहाल पीएसएल की कराची किंग्स टीम के कप्तान हैं। अफरीदी ने पीएसएल में भारतीय खिलाड़ियों को आमंत्रित करने की बात अपनी फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में की। अफरीदी ने इस मौके पर दोनों के देशों के बीच लंबे समय से नहीं हुई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर चिंता जताई। अफरीदी ने कहा कि उन्हें पता है कि भारतीय खिलाड़ियों का पाकिस्तान आना मुश्किल है क्योंकि वे केवल इंडियन प्रीमियर लीग में ही खेलते हैं। लेकिन उन्हें पीएसएल के अगले संस्करण के लिए आमंत्रित करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App