ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में विरोध प्रदर्शन, लगाए गए ‘आजादी’ के नारे

यह प्रदर्शन कई पॉलीटिकल लीडर्स को अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने के खिलाफ था

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आम जनता ने लगाए आजादी के नारे। (एएनआई फोटो)

पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में कई पॉलीटिकल लीडर्स को अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ है। यह प्रदर्शन पीओके के रावलकोट इलाके में हुआ। इस दौरान ‘आजादी’ के नारे भी लगाए गए और जल्द से जल्द रिहाई की मांग की गई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी एक वीडियो भी जारी की है। पीओके में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। पीओके में सेना और नवाज सरकार के प्रतिनिधियों पर आम लोगों के साथ अत्याचार का आरोप लगता रहा है।

इससे पहले मई माह की शुरुआत में पीओके में छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ आज़ादी के नारे लगाए थे। पीओके के हजिरा डिग्री कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान सरकार और सेना की ज्यादतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। वीडियो में छात्रों को नीली रंग के ड्रेस पहने हुए आज़ादी के नारे लगाते हुए दिखाया गया था। स्टूडेंट्स ने नारे लगाए थे- ” पाकिस्तान से हम लेकर रहेंगे आज़ादी, हक है हमारा आज़ादी, हम क्यों न मांगे आज़ादी।” विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्र कह रहा है कि कौन कहता है कि पाकिस्तान एक आज़ाद मुल्क है, जिसके सारे फैसले व्हाइट हाउस से होते हैं। जहां हजारों बच्चे भूख से मर जाते हैं।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback

आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App