ताज़ा खबर
 

कुलभूषण जाधव के मुद्दे से हटकर अस्ताना में हो सकती है नरेन्द्र मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात: पाक मीडिया

अस्ताना में दोनों प्रधानमंत्रियों की मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह ‘बहुत हद तक संभव’ है।

Author Updated: April 17, 2017 9:28 PM
bebak bol, column of mukesh bharadwaj, jansatta, india-pakistan, controversies, kashmir, other issuesभारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष नवाज शरीफ। (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जून महीने में कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में होने जा रही शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर बैठक से इतर मुलाकात कर सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया है। पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि एससीओ के प्रभावशाली देश पाकिस्तान और भारत के बातचीत की प्रक्रिया में फिर साथ आने पर जोर दे रहे हैं ताकि अगली शिखर बैठक अनुकूल माहौल में हो सके।

खबर में कहा गया है कि दोनों देशों को एससीओ में इस शर्त पर शामिल किया गया है कि वे द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के साथ संगठन के हित को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे। अखबार के अनुसार यही एक मुख्य वजह थी कि 2015 के एससीओ शिखर बैठक से इतर मोदी और शरीफ रूस के उफा शहर में मिले थे। अस्ताना में दोनों प्रधानमंत्रियों की मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह ‘बहुत हद तक संभव’ है।

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान नहीं चाहता है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा के मुद्दे की वजह से भारत के साथ संपूर्ण द्विपक्षीय संवाद प्रक्रिया कमजोर हो। एससीओ शिखर बैठक के लिए दोनों नेता अस्ताना में मौजूद होंगे। भारत और पाकिस्तान को एससीओ में औपचारिक रूप से पूर्ण सदस्य के रूप में शामिल किया जाएगा। इस समूह में रूस, चीन और मध्य एशियाई देश शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्‍नैपचैट सीईओ के बाद अब उनकी मंगेतर पर भारतीय यूजर्स साध रहे निशाना, इंस्‍टाग्राम पर ट्रोल हुईं मिरांडा केर
2 पेंस ने उत्तर कोरिया को दी चेतावनी, कहा- खत्म हुआ रणनीतिक धैर्य
3 पाकिस्‍तान: मुस्लिम लड़की से दोस्‍ती पर ईसाई युवक को लोहे की गर्म सलाखों से पीटा
ये पढ़ा क्या?
X