president of north korea called psycho to south korean president - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति को मनोरोगी कहा

पार्क ने टेलीविजन पर सोमवार को प्रसारित एक बयान में दिया था कि टर्मिनल हाई ऐल्टीट्यूड एरिया डिफेंस प्रणाली की तैनाती उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम के प्रसार के जवाब में उठाया जाने वाला ‘आत्मरक्षा’ का कदम है।

Author सोल | August 18, 2016 2:20 AM
नॉर्थ और साउथ कोरिया की सीमा पर तैनात एक जवान (एपी फाइल फोटो)

दक्षिणी कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे द्वारा प्योंगयांग की परमाणु महत्त्वाकांक्षाओं का विरोध व अमेरिकी मिसाइल रोधी प्रणाली की तैनाती का सर्मथन किए जाने के बाद उत्तर कोरिया ने बुधवार को उन्हें ‘मनोरोगी’ करार दिया। पार्क ने टेलीविजन पर सोमवार को प्रसारित एक बयान में दिया था कि टर्मिनल हाई ऐल्टीट्यूड एरिया डिफेंस प्रणाली की तैनाती उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम के प्रसार के जवाब में उठाया जाने वाला ‘आत्मरक्षा’ का कदम है।

उत्तर कोरिया की ‘कमेटी फॉर पीसफुल रीयूनिफिकेशन आॅफ द कंट्री’ के प्रवक्ता ने कहा कि पार्क का तर्क निरर्थक और निराधार था। प्रवक्ता ने कहा कि यह एक बेकार का बहाना है और उन्हें पता होना चाहिए कि ऐसी कठपुतली के कुतर्क पर कोई भी विश्वास नहीं करेगा, जो अपने आका अमेरिका की मंजूरी के बिना कुछ नहीं कर सकती। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजंसी केसीएनए द्वारा जारी बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि यह और कुछ नहीं, बस एक मनोरोगी द्वारा की गई बकवास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App