ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका में कौन है अधिक अमीर? जानिए

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप सफल मॉडलिंग करियर के बाद अपने बिजनेस लॉन्च कर चुकी हैं, जबकि इवांका ने भी मॉडलिंग के बाद बिजनेस में हाथ आजमाए हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र वॉशिंगटन | Updated: November 16, 2020 1:20 PM
Donald Trump, Ivanka Trump, Melania Trumpअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बेटी इवांका ट्रंप (बाएं) और पत्नी मेलानिया ट्रंप।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में माने जाते हैं, जिनके पास इस पद पर पहुंचने से पहले भी काफी संपत्ति रही है। सिर्फ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और खाड़ी देशों के नेताओं की संपत्ति ही उनसे ज्यादा आंकी जाती रही है। ऐसे में कई बार सवाल उठता है कि ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप की संपत्ति में कितना फर्क है।

क्या है मेलानिया ट्रंप की कुल नेटवर्थ?: डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की संपत्ति अभी 38.6 मिलियन पाउंड (करीब 380 करोड़ रुपए) आंकी जाती है। अमेरिका की फर्स्ट लेडी बनने से पहले उनके कई सफल बिजनेस वेंचर रहे थे। बताया जाता है कि मेलानिया 1998 में डोनाल्ड ट्रंप से मिली थीं, तब वे एक लोकप्रिय मॉडल थीं। मेलानिया ने वोग, वैनिटी फेयर और न्यूयॉर्क मैगजीन के लिए मॉडलिंग कर के अपने आप को स्थापित किया।

मेलानिया ने मॉडलिंग करियर के साथ उन्होंने अपने बिजनेस भी लॉन्च किए। उनका ज्वैलरी कलेक्शन- मेलानिया टाइमपीसेज भी काफी आलीशान ब्रांड के तौर पर पहचाने जाते हैं। इतना ही नहीं मेलानिया ने एक स्किन केयर कलेक्शन भी लॉन्च किया था, जो कि स्किनकेयर उत्पादों के साथ एंटी-एजिंग उत्पाद भी बेचता है।

इवांका ट्रंप की कितनी है नेटवर्थ?: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका अपनी सौतेली मां मेलानिया से काफी अमीर हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 289 मिलियन पाउंड्स (करीब तीन हजार करोड़ रुपए) के आसपास है। यानी मेलानिया के मुकाबले तकरीबन 10 गुना। इवांका ने भी अपना करियर मॉडल के तौर पर ही शुरू किया था, पर बाद में बिजनेस शुरू किया।

इवांका अपने पिता ट्रंप के बिजनेस और उनकी कंपनी में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट रह चुकी हैं। बताया गया है कि इस दौरान ही उन्होंने 27 मिलियन पाउंड्स (करीब 265 करोड़ रुपए) कमाए। वे ट्रंप होटल में इंटीरियर डिजाइनिंग का जिम्मा भी संभालती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रंप की तरह COVID-19 हल्के में ले रहीं बेटी इवांका? नहीं मानी गाइडलाइंस, स्कूल के विरोध के बाद बच्चों को स्कूल से निकाला, दूसरी जगह दिलाया दाखिला
2 दुनिया में बढ़ेगी बेतहाशा भुखमरी, कौर-कौर को लोग हो सकते हैं मोहताज? 2021 में और भी बुरे होंगे हालात- WFP ने चेताया
3 RCEP Deal: चीन सहित 15 देशों ने किया बड़ा समझौता, भारत रहा बाहर
यह पढ़ा क्या?
X