ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी से ‘दोस्ती’ कर नवाज शरीफ ने पाक को ‘नुकसान’ पहुंचाया: बिलावल भुट्टो

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, ‘‘श्रीमान प्रधानमंत्री (नवाज शरीफ) आपने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया और गुजरात में मुस्लिमों के नरसंहार को भूल गए।"

Author इस्लामाबाद | Published on: May 10, 2016 11:34 PM
Bilawal Bhutto, Bilawal Bhutto Says, Feel Restless, Media Stigmatises, Media Stigmatises Someone, fake news, fake news in media, Bilawal Bhutto on fake news, Bilawal Bhutto Statement, International newsपाकिस्तान की पीपीपी पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी। (एपी फाइल फोटो)

पाकिस्तान की पीपीपी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने भारत के अपने समकक्ष नरेन्द्र मोदी को ‘‘दोस्ती का सर्टिफिकेट’’ देकर और कश्मीर मुद्दे पर देश की विदेश नीति को ‘‘नुकसान’’ पहुंचाया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बाघ इलाके में 26 जून को क्षेत्र में होने वाले चुनाव से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए बिलावल ने शरीफ पर विवादित क्षेत्र के मामले में भारत को लेकर ‘‘नरम’’ रुख अपनाने के आरोप लगाए। पीओके में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सरकार है।

उन्होंने कहा, ‘‘श्रीमान प्रधानमंत्री (नवाज) आपने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया और गुजरात में मुस्लिमों के नरसंहार को भूल गए…प्रधानमंत्री ने मोदी को दोस्ती का सर्टिफिकेट देकर विदेश नीति को नुकसान पहुंचाया।’’ उन्होंने कहा कि शरीफ ‘‘भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ संबंधों को बढ़ाकर कश्मीर मुद्दे को नुकसान’’ पहुंचा रहे हैं। अपने भाषण में बिलावल ने कई बार कहा, ‘‘मोदी के यार को एक धक्का और दो, भ्रष्टाचार के सरदार को एक धक्का और दो।’’

दो बार प्रधानमंत्री रह चुकीं दिवंगत बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल ने कश्मीर के लोगों का सहयोग करने में विफल रहने को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राष्ट्र की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘छह सात वर्ष बीत गए लेकिन आपने (संयुक्त राष्ट्र) कश्मीर पर जनमत संग्रह के प्रस्ताव को लागू नहीं किया जैसा कि दक्षिण सूडान और पूर्वी तिमोर में हुआ।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories