ताज़ा खबर
 

इस्‍लामाबाद में भारत विरोधी प्रदर्शन, पोस्‍टर में आर्मी चीफ के हाथ में दिखाया नरेंद्र मोदी का कटा सिर

पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटा हुआ सिर हाथ में लिया हुआ दिखाया गया है। आर्मी प्रमुख के दूसरे हाथ में एक खून से सना हुआ खंजर दिखाया गया है।
Author नई दिल्ली | September 27, 2016 13:51 pm
पोस्टर में पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ के हाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटा हुआ सिर दिखाया गया है। (Photo Source: The Nation)

कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में लोग भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए पोस्टर दिखा रहे हैं। स्थानीय मीडिया में इस तरह के प्रदर्शन की तस्वीरें और खबरें प्रमुखता से छापी जा रही है। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में एक पोस्टर दिखाई दे रहा है, जिसमें पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटा हुआ सिर हाथ में लिया हुआ दिखाया गया है। आर्मी प्रमुख के दूसरे हाथ में एक खून से सना हुआ खंजर दिखाया गया है।

पाकिस्तानी अखबार ‘द नेशन’ के मुताबिक इस्लामाबाद में लोग आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में हुई हिंसा को लेकर भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं। गौरतलब है कि 8 जुलाई को कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहानी वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था। जिसके बाद से पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन और हिंसक झड़पें हो रही हैं। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं।

READ ALSO: वापस लिया जा सकता है पाकिस्‍तान से ‘मोस्‍ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा, गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे बैठक

जर्मनी में आयोजित सेना प्रमुखों की मीटिंग में पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से सबसे ज्यादा पीड़ित है, लेकिन उनके सुरक्षाबलों ने प्रभावी तरीके से देश को आंतरिक और बाहरी दुश्मनों से लड़ रहे हैं। शरीफ ने अपने आरोप में कहा कि भारत कश्मीर जैसे ऐतिहासिक विवाद को सुलझाने के लिए गंभीर नहीं है। आईएसपीआर के बयान के अनुसार सम्मेलन US CENTCOM के तत्वावधान में स्टटगार्ट में आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में यूएस के सेंटकॉम के कमांडर जोसेफ वोटेल और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उज्बेकिस्तान के सेना प्रमुख शामिल हुए थे।

READ ALSO: मार्कंडेय काटजू का पाकिस्तान को ऑफर- कश्मीर के साथ बिहार भी लेना होगा

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच के रिश्तों में तनाव पहले से ज्यादा बढ़ चुका है। उरी हमले में पाकिस्तानी से आए आतंकियों का हाथ होने की बात सामने आई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को बेनकाब किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App