ताज़ा खबर
 

चीन में गरीबी के कारण चार बच्चों की हत्या कर, महिला ने आत्महत्या की

इस घटना ने कम्युनिस्ट देश में अमीर-गरीब के बीच के बड़े फासले को एक-बार फिर सबके सामने ला दिया है।

Author बीजिंग | Published on: September 13, 2016 5:45 AM
love triangle, suicide, indore, suicide note, suicide in love triangle, love, jansattaप्रतीकात्मक चित्र

पश्चिमोत्तर चीन में खबरों के मुताबिक एक महिला ने कथित रूप से अपने चार बच्चों की हत्या कर, आत्महत्या कर ली क्योंकि उसे सरकारी गरीबी भत्ता देने से इनकार कर दिया गया। उससे कहा गया था कि वह भत्ता पाने जितनी गरीब नहीं है। इस घटना ने कम्युनिस्ट देश में अमीर-गरीब के बीच के बड़े फासले को एक-बार फिर सबके सामने ला दिया है।
‘चाइना यूथ डेली’ की रविवार (11 सितंबर) की खबर के अनुसार, चीन के गांसू प्रांत के कांगले काउंटी में इस घटना के बाद परिवार के मुखिया और महिला के पति ने भी आठ दिन बाद आत्महत्या कर ली।गांव के लोगों को 28 वर्षीय यांग गैलान 26 अगस्त को अपने घर के पास मिली।

उसके तीन से छह वर्ष आयु के चार बच्चे भी वहीं थे। हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने सोमवार (12 सितंबर) को कहा कि पांचों की पहले से ही मौत हो चुकी थी, या फिर अस्पताल लाए जाने के तुरंत बाद मृत्यु हो गयी। स्थानीय सरकार ने एक बयान में कहा, चारों बच्चों को जहर पिलाकर उनकी कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी थी। मामले की आरोपी मां ने भी जहर पी लिया था। पुलिस ने कहा, आठ दिन बाद महिला का पति ली केयिंग भी जंगलों में जहर पीने से मृत अवस्था में मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रचंड की यात्रा से पहले सुषमा ने की नेपाली विदेश मंत्री से मुलाकात
2 शी की नेपाल यात्रा रद्द नहीं हुई है : चीन
3 अफगानिस्तान: शांति की दुआ के साथ मनाई ईद
ये पढ़ा क्या?
X