ताज़ा खबर
 

चीन में गरीबी के कारण चार बच्चों की हत्या कर, महिला ने आत्महत्या की

इस घटना ने कम्युनिस्ट देश में अमीर-गरीब के बीच के बड़े फासले को एक-बार फिर सबके सामने ला दिया है।

Author बीजिंग | September 13, 2016 05:45 am
प्रतीकात्मक चित्र

पश्चिमोत्तर चीन में खबरों के मुताबिक एक महिला ने कथित रूप से अपने चार बच्चों की हत्या कर, आत्महत्या कर ली क्योंकि उसे सरकारी गरीबी भत्ता देने से इनकार कर दिया गया। उससे कहा गया था कि वह भत्ता पाने जितनी गरीब नहीं है। इस घटना ने कम्युनिस्ट देश में अमीर-गरीब के बीच के बड़े फासले को एक-बार फिर सबके सामने ला दिया है।
‘चाइना यूथ डेली’ की रविवार (11 सितंबर) की खबर के अनुसार, चीन के गांसू प्रांत के कांगले काउंटी में इस घटना के बाद परिवार के मुखिया और महिला के पति ने भी आठ दिन बाद आत्महत्या कर ली।गांव के लोगों को 28 वर्षीय यांग गैलान 26 अगस्त को अपने घर के पास मिली।

उसके तीन से छह वर्ष आयु के चार बच्चे भी वहीं थे। हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने सोमवार (12 सितंबर) को कहा कि पांचों की पहले से ही मौत हो चुकी थी, या फिर अस्पताल लाए जाने के तुरंत बाद मृत्यु हो गयी। स्थानीय सरकार ने एक बयान में कहा, चारों बच्चों को जहर पिलाकर उनकी कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी थी। मामले की आरोपी मां ने भी जहर पी लिया था। पुलिस ने कहा, आठ दिन बाद महिला का पति ली केयिंग भी जंगलों में जहर पीने से मृत अवस्था में मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App