ताज़ा खबर
 

बाजार में ब‍िक रहे म‍िलावट वाले फल: सेब में म‍िली सूई, पुल‍िस कर रही जांच

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वाल्स में सेब छिलते वक्त एक महिला को उसमें से सुई मिली। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Author September 18, 2018 3:24 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वाल्स पुलिस एक महिला के उस दावे की जांच में लगी है, जिसमें उसने कहा कि सेब के अंदर से उसे एक सुई मिली। उसने वह फल सिडनी के नार्थवेस्ट में स्थित वुलवोर्थ्स से खरीदी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, द पांड्स स्थित सुपर मार्केट से उसने छह सेब के एक पैकेट खरीदे थे। मंगलवार की सुबह जब वह बेटी को लंच में देने के लिए सेब को छिल रही थी, तब यह टुकड़ा उसे मिला। बता दें कि कुछ समय पहले स्ट्रॉबेरी के पिनेट में सुई मिलने के बाद बेरीलाइशस, डोनीब्रुक और बेरी ऑब्सेशन सहित कई ब्राॅडों को काफी नुकसान हुआ था। वे स्ट्रॉबेरी क्वींसलैंड से आये थे। इस घटना के बाद वहां खेतों में तैयार फसल को नष्ट करने के लिए मजबूर किया गया था। अब एक बार फिर सेब में सुई मिलने की घटना के बाद से आम लोगों में बीच दहशत पैदा हो गया है।

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी डैनी डॉर्हेटी ने कहा कि खाद्य प्रदूषण की अन्य घटनाएं अब पूरे राज्य में रिपोर्ट की जा रही हैं। उन्होंने कहा, “हम न्यू साउथ वेल्स में 20 से अधिक घटनाओं की जांच कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर यह संख्या बहुत अधिक है।” पुलिस ने सेब केस को एक अलग घटना के रूप में मानने से इंकार कर दिया, जैसा कि बीते दिन बैंकटाउन में केले में सुई मिलने की घटना को भी अलग मानने से इंकार कर दिया गया था। इस घटना को लेकर अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि इस घटना में शामिल सभी को सजा दी जाएगी। घटना के बाद अब कुछ उत्पादक ग्राहकों को इस तरह की किसी वस्तु न मिलने के लिए मेटर डिटेक्टर लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब फलों के अंदर ऐसी हानिकारक धातु मिलने की शिकायत सामने आई हो। स्ट्रॉबेरी से सूई निकलने की घटना पर्थ और न्यूजीलैंड में भी हुई थी। हंगामा मचने के बाद न्यूजीलैंड में एक मशहूर फूड डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी को बाजार से अपने फल वापस लेने पड़े थे। इतना ही नहीं इस मामले में फेडरल हेल्थ मिनिस्टर ग्रेग हंट ने फूड सेफ्टी वॉचडॉग से पूरे मामले की जांच करने के आदेश भी दिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X