ताज़ा खबर
 

‘पोकेमॉन गो’ की वजह से Teenager की मौत, गलत घर में घुसने पर मारी गोली

दुनियाभर में चर्चित हो रहे गेम पोकेमॉन गो की वजह से मौत का यह पहला मामला बताया जा रहा है

Pokemon Go भारत में बुधवार में लॉन्च किया जा रहा है। (Photo: REUTERS/CHRIS HELGREN)

दुनियाभर में चर्चित हो रहे गेम पोकेमॉन गो की वजह से मौत का पहला मामला सामने आया है। पोकेमॉन गो खेल रहे एक लड़के की गोली लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ग्वाटेमाला में 18 साल का जेर्सन लोपेज अपने कजिन डेनियल के साथ यह गेम खेल रहा था। तभी दोनों पर अचानक से हमला किया गया, जिसके बाद जेसर्न की मौत हो गई।

सऊदी अरब में पोकेमॉन गो गेम के खिलाफ फतवा, बताया इस्लाम में हराम

रिपोर्ट्स की मानें तो वह वर्चुअल ऐनिमल पकड़ने के चक्कर में एक घर में घुस रहे थे, तभी उनपर गोली से अटैक किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेर्सन की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि डेनियल बुरी तरह जख्मी है। मरने वाले जेर्सन की मां ने कहा, “मैंने अपने बेटे को घर पर ही छोड़ था, पता नहीं चला वो कब घर से निकल गया।” घटनास्थल से गोलियों के 20 खोके बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक घटना के समय दोनों लड़के पोकेमॉन गो गेम के वर्चुअल ऐनिमल को पकड़ रहे थे।

Prisma App: इस तरह कीजिए इस फोटो फिल्टर ऐप को अपने एंड्राएड फोन में डाउनलोड

इसके साथ ही ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि लड़के पर हमला उसी के किसी दुश्मन ने किया होगा। पुलिस को शक है कि किसी ने उसके मोबाइल के जरिए उसे ट्रैक किया होगा और गोली मार दी होगी। पुलिस का कहना है कि वह घटनास्थल से एक ऐग्रीकल्चरल वैन पर सवार होकर फरार हुए व्यक्ति की तलाश कर रही है। अगर ये रिपोर्ट्स सही हैं तो पूरी दुनिया में तेजी से पॉप्युलर हुए इस ऑगुमेंटेड रिऐलिटी गेम की वजह से यह पहली मौत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App