ताज़ा खबर
 

पीएम कर रहे थे रैली को संबोधित, रॉकेट दागने की आवाज सुनते ही सभा छोड़कर निकले, महीने में हुआ दूसरी बार

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार शाम को एक रैली बीच में ही छोड़ दी थी। वह अगले दिन होने वाली पार्टी की प्राइमरी के लिए प्रचार कर रहे थे।

Author Published on: December 26, 2019 4:18 PM
अश्केलॉन में ही प्रधानमंत्री नेतन्याहू रैली कर रहे थे। (AP/File)

गाजा पट्टी की ओर से रॉकेट दागे जाने के बाद इजराइल के सैन्य विमान ने बुधवार को गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए। सेना ने यह जानकारी दी। उसका कहना है कि हमास के कब्जे वाले गाजा पट्टी से रॉकेट दागे जाने के बदले में उन्होंने यह हमला किया है। इससे पहले गाजा की ओर से रॉकेट दागे जाने के सायरन की आवाज आने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार शाम को एक रैली बीच में ही छोड़ दी थी। वह अगले दिन होने वाली पार्टी की प्राइमरी के लिए प्रचार कर रहे थे।

हाल के महीनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब रॉकेट की आवाज सुनने के बाद उन्हें कोई कार्यक्रम बीच में ही छोड़ना पड़ा हो। इजराइल की सेना ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘गाजा पट्टी से इजराइल क्षेत्र की ओर प्रक्षेपास्त्र दागा गया जिसे आयरन डोम रक्षा प्रणाली ने रोक लिया।’’ इसमें कहा गया कि प्रक्षेपास्त्र दागने के बाद फलस्तीन एनक्लेव के निकट और दक्षिणी शहर अश्केलॉन में सायरन बजने लगे। अश्केलॉन में ही प्रधानमंत्री नेतन्याहू रैली कर रहे थे।

इजराइल के सरकारी प्रसारणकर्ता केएएन11 ने तस्वीरें जारी की जिसमें सुरक्षा गार्ड नेतन्याहू को ‘रेड अलर्ट’ के बारे में बताता नजर आ रहा है। इससे पहले, 10 सितंबर को लिकुड पार्टी के प्रमुख को दक्षिणी शहर अशदोद में एक चुनावी रैली छोड़कर जाना पड़ा था क्योंकि गाजा पट्टी से हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बजने लगे थे। इजराइल की सेना ने बताया कि पिछले हफ्ते गाजा से इजराइल की ओर दो रॉकेट दागे गए थे। इसके जवाब में इजराइल के दो लड़ाकू विमानों ने हमास के प्रतिष्ठानों पर बम बरसाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आतंकियों ने सैन्य अड्डे पर पर किया हमला, 31 महिलाओं समेत 35 लोगों की मौत
2 भारत में दूसरे आपातकाल का खतरा- Financial Times की चेतावनी
3 Chicago shooting:शिकागो में हाउस पार्टी के दौरान 13 लोगों को मारी गई गोली, चार की हालत गंभीर
ये पढ़ा क्या?
X