ताज़ा खबर
 

Video: पेरिस में नवाज शरीफ से मिले नरेंद्र मोदी, दो मिनट तक अकेले में करते रहे बातें

दोनों नेता ऐसे समय मिले हैं जब भारत-पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होने की चर्चा गरम है। भारत सरकार को अभी इस बारे में अंतिम फैसला लेना है।

modi nawaz meeting, Narendra Modi Sharif meeting in Paris, Modi-Sharif handshake, meeting in Paris, sidelines of Climate Summit, narendra modi, nawaj sharif, नवाज शरीफ, नरेंद्र मोदी, पेरिस में मुलाकात, क्‍लाइमेट समिट, जलवायु परिवर्तन सम्‍मेलन latest hindi news, hindi news, news in hindiनवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी की इस मुलाकात को पाकिस्‍तानी मीडिया ने बेहद सकारात्‍मक बताया है। फोटो सोर्स- टि्वटर

पर्यावरण पर सम्‍मेलन में भाग लेने पेरिस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी सार्वजनिक की गई। दो मिनट की इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्री बेहद गंभीरता के साथ बात करते हुए भी देखे गए। इस अनौपचारिक मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है। द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वीडियो शरीफ के ऑफिस ने जारी किया है। दोनों नेता ऐसे समय मिले हैं जब भारत-पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होने की चर्चा गरम है। भारत सरकार को अभी इस बारे में अंतिम फैसला लेना है। इससे पहले संयुक्‍त राष्‍ट्र में दोनों नेता एक ही होटल में ठहरे थे, लेकिन तब न तो मुलाकात हो पाई थी और न ही हाथ मिले थे। हालांकि, यूएन सम्‍मेलन के दौरान नवाज शरीफ ने मोदी की तरफ हाथ जरूर हिलाया था। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात नवाज शरीफ के उस बयान के बाद हुई है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि वह भारत के साथ बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Climate Change Summit के लिए पेरिस पहुंचे मोदी, सम्मेलन से पहले प्रदर्शन
2 सिर्फ वार्ता के जरिए सुधारे जा सकते हैं भारत-पाक रिश्ते: बान की-मून
3 जलवायु संकट से निपटने के लिए भारत ने मिलाया ब्रिटेन और आॅस्ट्रेलिया से हाथ
ये पढ़ा क्या?
X