ताज़ा खबर
 

इजरायल के इलेक्शन में पोस्टर ब्वॉय बने पीएम नरेंद्र मोदी, नेतन्याहू के साथ चुनावी विज्ञापन में दिखे

भारत और इजरायल दोनों अच्छे दोस्त हैं और दोनों देशों के बीच आर्थिक और सैन्य स्तर पर रणनीतिक साझेदारी है। हाल के सालों में यह रिश्ता और मजबूत हुआ है।

Author नई दिल्ली | Updated: July 28, 2019 10:05 PM
इजरायल के चुनाव में वहां के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जलवे भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देशों में भी कायम है। इसकी बानगी इजरायल में देखने को मिली। वहां के चुनावों में पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल चुनावी विज्ञापनों में हो रहा है। वहां के एक पत्रकार अमिचाई स्टीन ने येरुशेलम की एक बिल्डिंग पर लगे चुनावी पोस्टर की तस्वीर ट्विटर पर साझा की है। तस्वीर में दिख रहा है कि इजरायली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ थामे हुए हैं।

उसी बिल्डिंग के दूसरी तरफ दो अन्य पोस्टर्स में बेंजामिन नेतन्याहू को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भी दिखाया गया है और उस पर कैप्शन लिखा है, नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी। बता दें कि इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने वाले हैं। इस बीच बेंजामिन नेतन्याहू को इन पोस्टर्स के जरिए वैश्विक नेता साबित करने की कोशिश की गई है, ताकि लोग उन्हें और उनकी पार्टी को अधिक से अधिक वोट करें।

गौरतलब है कि बेंजामिन नेतन्याहू इजारयल के सबसे लंबे वक्त तक प्रधानमंत्री रहने वाले शख्स हैं। हालांकि, इसी साल मई में हुए चुनावों में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था और वो किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन बनाने में नाकाम रहे थे। इस वजह से इजराय़ली संसद नेसेट ने देश में दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया था।

भारत और इजरायल दोनों अच्छे दोस्त हैं और दोनों देशों के बीच आर्थिक और सैन्य स्तर पर रणनीतिक साझेदारी है। हाल के सालों में यह रिश्ता और मजबूत हुआ है। 2019 में पीएम मोदी के दोबारा चुने जाने के बाद नेतन्याहू ने ही विश्व बिरादरी में सबसे पहले मोदी को बधाई दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान का एक और फर्जीवाड़ा, ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक की नाकामी’ बताकर शेयर किया पुराना वीडियो
2 पार्लियामेंट में घुसा सांप, सांसदों में मच गया हड़कंप
3 बच्चा चुराने की अफवाह में भीड़ ने पीट-पीटकर मार दिए 8 लोग, सोशल मीडिया से फैला झूठ