ताज़ा खबर
 

बहरीन में हिंदू मंदिर में मोदी, रुपे कार्ड से खरीदा प्रसाद चढ़ाया, 42 लाख डॉलर के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

मोदी ने मनामा के श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की और ‘प्रसाद’ चढ़ाया जो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में ‘रुपे’ कार्ड के उद्घाटन के बाद उससे खरीदा था। श्रीनाथजी मंदिर क्षेत्र में सबसे पुराना मंदिर है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 25, 2019 1:37 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन में हिंदू मंदिर में आरती की। (video screenshot)

PM Modi,Hindu temple in Bahrain: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुर्निनर्माण के लिए 42 लाख डॉलर की परियोजना का रविवार को शुभारम्भ किया। मोदी ने मनामा के श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की और ‘प्रसाद’ चढ़ाया जो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में ‘रुपे’ कार्ड के उद्घाटन के बाद उससे खरीदा था। श्रीनाथजी मंदिर क्षेत्र में सबसे पुराना मंदिर है।

प्रधानमंत्री ने इसके बाद पट्टिका का अनावरण किया और इसके साथ ही मंदिर की पुर्निनर्माण परियोजना का अधिकारिक रूप से उद्घाटन हुआ। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘शानदार स्वागत के लिए बहरीन का शुक्रिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनामा स्थित 200 साल पुराने श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की, जो क्षेत्र का सबसे पुराना मंदिर है। यह मंदिर बहरीनी समाज के बहुलवाद को दर्शाता है।’’ मनामा में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर का पुर्निनर्माण कार्य इस साल आरंभ किया जाएगा।

मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ नवीनीकरण किया जा रहा है। पुर्निनर्माण के दौरान मंदिर की 200 साल पुरानी विरासत को रेखांकित किया जाएगा और नए परिसर में गर्भगृह और प्रार्थनाकक्ष होगा।
इसमें पारम्परिक हिन्दू विवाह समारोह और अन्य अनुष्ठानों के आयोजन के लिए विशेष सुविधा होगी, ताकि बहरीन को विवाह आयोजन स्थलों के रूप में प्रोत्साहन मिले और पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।मोदी शनिवार को यहां पहुंचे थे। वह बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘उबर कंपनी का ड्राइवर बन गया पाकिस्तानी पीएम’, मोदी के बहाने इमरान खान की जमकर मौज ले रहे सोशल मीडिया यूजर्स
2 ‘पति के बेइंतहा प्यार से दम घुटता है, जिंदगी नर्क बन गई है’, अजीबोगरीब दलील देकर महिला ने मांगा तलाक
3 ‘चिदंबरम बनने जा रहे भारत के अगले पीएम’ बोल जमकर ट्रोल रहे पूर्व पाकिस्तानी गृहमंत्री, टि्वटर यूजर बोले- पहला अपना देश संभाल लो