ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब ट्रंप का हाथ पकड़ मोदी ने लगाया स्टेडियम का चक्कर

ह्यूस्टन में ट्रंप के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद और इसको बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने की बात कही।

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर NRG स्टेडियम का चक्कर लगाया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। (फोटो सोर्स: PTI)

सोमवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने दोनों देशों के संबंधों को एक नई मजबूती देने देने की बात कही। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मंच से कहा कि भारत सबसे विश्वसनीय साथी बनकर उभरा है। NRG स्टेडियम में मौजूद 50,000 भारतीय-अमेरिकी लोगों के बीच दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व ने संबंधों को और प्रागढ़ता देने पर प्रतिबद्धता जताई। इस दौरान पीएम मोदी ने अपना संबोधन खत्म करने के बाद सीधे राष्ट्रपति ट्रंप के पास पहुंचे और उनसे हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों दोनों नेताओं ने लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए एक दूसरे के हाथ पकड़कर स्टेडियम का चक्कर लगाया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने और डोनल्ड ट्रंप ने भव्य आयोजन में पहुंचने के लिए भारी हुजूम का शुक्रिया किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली की काफी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में पहुंचने के लिए आवेदन किया था। लेकिन, सीमित सीटें होने की वजह से काफी लोग इसमें शिरकत नहीं कर पाए। उनसे मैं क्षमा मांगता हूं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी इस आयोजन की जमकर तारीफ की और अमेरिका के विकास में भारतीय मूल के लोगों के योगदान की सराहना की। ट्रंप ने इस दौरान पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह भारत आना चाहते हैं। क्या मेरे दोस्त मोदी मुझे बुलाएंगे? इसके जवाब में जब प्रधानमंत्री ने अपना भाषण दिया तब उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को वह सपरिवार भारत आमंत्रित करते हैं।

ह्यूस्टन की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद और देश की सीमा में गैर-कानूनी ढंग से रह रहे विदेशियों के खिलाफ कार्रवाई के प्रति प्रतिबद्धता जताई। पीएम मोदी ने रैली के जरिए पाकिस्तान को भी साफ संदेश दे दिया कि दुनिया में वह आतंकवाद फैलाने का काम कर रहा है। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के आम नागरिकों को समान अधिकार मुहैया कराने की भी बात कही। अनुच्छेद 370 पर दिए उनके भाषण पर जमकर तालियां भी बजी और लोगों ने इसका स्वागत किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिग्गज ट्रैवल कंपनी Thomas Cook हुई धराशायी, मुसीबत में हजारों पयर्टक, जानें किस पर पड़ेगा असर
2 VIDEO: मोदी ने की दरख्वास्त तो आर्टिकल 370 पर भारतीय सांसदों को सम्मान देने खड़े हो गए लोग
3 हाउडी मोदी कार्यक्रम शुरू होने से पहले की खाली कुर्सियों की तस्वीर पर पाकिस्तानी मंत्री ने किया कमेंट, हुए ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X