ताज़ा खबर
 

दक्षिणी सूडान विमान हादसा, 25 की मौत

साउथ (दक्षिणी) सूडान में एक बड़ा विमान दुर्घटना हो गया है। रन-वे के पास एक प्लेन के टेकऑफ करने के कुछ ही देर बाद क्रैश होने की खबर सामने आई है।

Author जुबा | November 4, 2015 10:30 PM
साउथ सूडान में एक प्लेन के टेकऑफ करने के कुछ ही देर बाद क्रैश होने की खबर है।

दक्षिणी सूडान की राजधानी जुबा से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही एक विमान हादसे का शिकार हो गया और इस घटना में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। एएफपी संवाददाता ने कहा कि पुलिस जुबा हवाई अड्डे के करीब वाइट नील नदी के एक छोटे से द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे से पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के शव निकाल रही थी। मरने वालों की संख्या 25 है। इस द्वीप पर किसानों की एक छोटी बस्ती है।

संयुक्त राष्ट्र समर्थित स्टेशन ‘रेडियो मिराया’ ने खबर दी कि नील प्रांत के पलोच जा रहा मालवाहक विमान जुबा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे से केवल 800 मीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


रेडियो ने बताया कि दुर्घटना में करीब 40 लोगों की मौत हो सकती है। हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार यात्रियों में से केवल तीन लोग ही बचे हैं। हादसे के बाद विमान का मलबा आसपास के इलाकों में फैल गया। द्वीप पर किसानों की बस्ती है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि जमीन पर हताहतों में इस समुदाय के लोग हैं या नहीं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App