ताज़ा खबर
 

VIDEO: इंजन हुआ फेल, पायलट ने गोल्फ कोर्स के तालाब में उतार दिया प्लेन

गुरुवार को लॉस एंजेलिस के फायर और रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता टिम स्ज़िमंसकी ने बताया कि एक छोटे प्लेन के पायलेट ने सूचना दी कि प्लेन का इंजन फेल हो गया।

प्लेन की गोल्फ कोर्स मैदान के तालाब में इमरजेंसी लेंडिंग।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। गुरुवार को एक प्लेन के इंजन में तकनीकी खराबी की वजह से प्लेन में बैठे यात्रियों की जान आफत में आ गई। प्लेन के इंजन में गड़बड़ी आने के बाद पायलेट को गोल्फ कोर्स मैदान के तालाब में इमरजेंसी लेंडिंग करनी पड़ी। पायलेट की समझदारी और सूझबूझ की मदद से सभी यात्री सुरक्षित प्लेन से बाहर आए। हालांकि बताया जा रहा है कि कुछ यात्रियों को छोटी-मोटी चोटें आई थीं। लेकिन घबराने वाली बात नहीं है।

गुरुवार को लॉस एंजेलिस के फायर और रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता टिम स्ज़िमंसकी ने बताया कि एक छोटे प्लेन के पायलेट ने सूचना दी कि प्लेन का इंजन फेल हो गया। उस वक्त प्लेन काफी ऊंचाई पर था। प्लेन में मौजूद सभी यात्रियों की जान आफत में आ चुकी थी। जब तक कोई कुछ सोचता तब पायलेट ने दोबारा सूचना दी कि उनका प्लेन पेंटेड डेजर्ट गोल्फ क्लब के एक तालाब में है।

टिम स्ज़िमंसकी का कहना है कि पायलेट की समझदारी से सभी यात्रियों की जान बच गई। हालांकि पायलेट के पास फैसला लेने का ज्यादा समय नहीं था और उसने किया भी कुछ भी वैसा ही।

पायलेट प्लेन को ऐसी जगह लेंडिंग कराई जहां कोई बिल्डिंग नहीं थी और जमीन पर भी कोई मौजूद नहीं था जिससे किसी दूसरी तरह की हानि से बचा जा सका। वही समय रहते गोल्फ कल्ब के पास मदद के लिए रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी थी। प्लेन को जल्द ही तालाब से निकाल लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App