ताज़ा खबर
 

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने यूएन प्रमुख बान की मून को बताया मूर्ख

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोडिगो दुर्तेते ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी समकक्ष बराक ओबामा को नहीं दी मां की गाली।

Author जकार्ता | September 10, 2016 12:49 PM
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोडिगो दुर्तेते। (AP Photo/Dita Alangkara)

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोडिगो दुर्तेते ने फिर से विवादित बयान दिया है। मानवाधिकारों का मामला उठाने को लेकर उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को मूर्ख बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मां की गाली देने के मामले में शुक्रवार (9 सितंबर) को सफाई देते हुए उन्होंने यह बात कही। दुर्तेते ने कहा कि उनकी लड़ाई अमेरिका से नहीं है। उनका बयान ओबामा के संदर्भ में नहीं था। वियंतियाने में मुलाकात के दौरान अमेरिकी समकक्ष से भी उन्होंने यह बात कही।

उल्लेखनीय है कि 30 जून को दुर्तेते ने फिलीपींस के राष्ट्रपति का पद संभाला था। इसके बाद से मादक पदार्थो की तस्करी के संदेह में पुलिस के हाथों 24 सौ लोग मारे जा चुके हैं। मानवाधिकार संगठन इतने बड़े पैमाने पर मुठभेड़ को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर दुर्तेते ने सोमवार को ओबामा के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बाद आसियान बैठक से इतर लाओस में उनकी अमेरिकी समकक्ष के साथ बैठक रद कर दी गई थी। हालांकि बुधवार को दोनों के बीच संक्षिप्त मुलाकात हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App