ताज़ा खबर
 

फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने जारी की ड्रग तस्‍करों की लिस्‍ट, कहा- 24 घंटे बाद करूंगा जोरदार वार

दुतेर्ते ने सूची में शामिल नेताओं की सुरक्षा से सरकार के सुरक्षाकर्मियों को हटाने का आदेश दिया।

Author मनीला | Updated: August 7, 2016 7:48 PM
Drug Smuggling, Philippines, Philippines president, judges, mayors, police army, international news, jansattaफिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो (Source: AP)

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने आज 150 से ज्यादा न्यायाधीशों, महापौरों, सांसदों, पुलिस एवं सैन्य कर्मियों को अवैध नशीले पदार्थों से जुड़ा हुआ बताया। राष्ट्रपति ने नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार की इस ‘महामारी’ के खिलाफ युद्ध छेड़ते हुए इन सभी लोगों को जांच के लिए आत्मसमर्पण करने को कहा। दुतेर्ते ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित भाषण में जिन लोगों के नाम लिए, उनमें शामिल सैन्य एवं पुलिस कर्मियों को तत्काल उनके पदों से हटा दिया गया। इसके साथ ही दुतेर्ते ने इस सूची में शामिल नेताओं की सुरक्षा से सरकार के सुरक्षाकर्मियों को हटाने का आदेश दिया। उन्होंने सूची में शामिल लोगों के बंदूकों के लाइसेंस रद्द करने के भी आदेश दिए। दुतेर्ते ने दक्षिण दावाओ शहर स्थित सैन्य शिविर में दिए भाषण में कहा, ‘‘इन लोगों से जुड़े सभी सैन्य और पुलिस कर्मियों, मैं तुम्हें 24 घंटे दे रहा हूं। इसमें जाकर अपनी मूल इकाई से संपर्क करो वर्ना मैं तुमपर जोरदार वार करूंगा। मैं तुम्हें सेवा से बर्खास्त कर दूंगा।’’

उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस ने उन्हें जिन नेताओं, न्यायाधीशों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों की सूची दी है, वह सही हो भी सकती है और नहीं भी लेकिन उनका कर्तव्य है कि वह जनता को बताएं कि नशीले पदार्थों की समस्या कितनी व्यापक हो गई है। उन्होंने कहा, ‘‘तुम मुझे रोक नहीं सकते और तुम अगर यह भी कहो कि मुझे जेल हो सकती है तो भी मैं डरता नहीं हूं।’’ दुतेर्ते ने कहा कि इस सूची में कुछ दोस्तों के नाम भी हैं। इस सूची को अधिकारियों ने मंजूरी दी है लेकिन इसमें अधिकारियों की नशीले पदार्थों के व्यापार में कथित संलिप्तता की विस्तृत जानकारी या कोई साक्ष्य नहीं दिया गया। कुछ नाम अधूरे थे जबकि कुछ के साथ उनके पद का कोई विवरण नहीं दिया गया।

Next Stories
1 हिजाब पहनकर काम करने आती थी म‍ुस्लिम महिला, इसलिए नौकरी से ही निकाल दिया
2 ​कश्‍मीर हिंसा के घायलों का इलाज कराना चाहते हैं नवाज शरीफ, बोले- दुनिया समझे कि वे आजादी के लिए लड़ रहे हैं​​
3 सीरिया: सेना ने विद्रोहियों के चुंगल से आजाद कराए अलेप्पो के अहम सैन्य ठिकाने
ये पढ़ा क्या?
X