ताज़ा खबर
 

फिलीपीन ने की दूसरे कनाडाई बंधक की हत्या किए जाने की पुष्टि

‘हम कनाडाई नागरिक रॉबर्ट हॉल की बर्बर हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। उन्हें अबु सय्याफ समूह ने सुलु में पिछले नौ महीने से कैद में रखा हुआ था।’

मनीला | June 15, 2016 2:31 AM

फिलीपीन के अधिकारियों ने मंगलवार को पुष्टि की मुसलिम चरमपंथियों ने दूसरे कनाडाई बंधक का सिर कलम कर दिया है और महीनों की कोशिश के बावजूद उसे बचाने की अपनी अक्षमताओं का बचाव किया। फिलीपीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता हरमिनियो कोलोमा ने एक बयान में कहा ‘हम कनाडाई नागरिक रॉबर्ट हॉल की बर्बर हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। उन्हें अबु सय्याफ समूह ने सुलु में पिछले नौ महीने से कैद में रखा हुआ था।’

एक सैन्य बयान में भी पुष्टि की गई है कि एक कटा हुआ सिर कल रात जोलो द्वीप में कैथेड्रल के पास से मिला है, जिसके बारे में समझा जाता है कि वह हॉल का है। बयान में कहा गया है कि इसकी (सिर की) बरामदगी से पुष्टि होती है कि समूह ने अपहृत पीड़ित का सिर कलम कर दिया।

इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री ने एलान किया था कि उनकी सरकार के पास यह मानने का कारण है कि अबु सय्याफ ने हॉल की हत्या कर दी है। वह दूसरे कनाडाई बंधक हैं जिनकी इस साल हत्या की गई है। फिरौती के लिए अगवा करने वाले कुख्यात अबु सय्याफ गिरोह ने कहा था कि अगर उन्हें 65 लाख अमेरिकी डॉलर नहीं दिए जाते हैं तो वह हॉल की हत्या कर देंगे। पिछले साल सितंबर में दक्षिणी फिलीपीन के समल द्वीप से अगवा किए गए चार लोगों में हॉल भी शामिल थे।

इससे पहले एक अन्य कनाडाई बंधक जॉन रिड्स्डेल की अप्रैल में सिर कलम कर के हत्या कर दी गई थी क्योंकि 65 लाख अमेरिकी डॉलर की फिरौती नहीं दी गई थी।

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रंप ने रद्द किए मशहूर अमेरिकी अखबार ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के प्रेस अधिकार
2 मध्य नेपाल में भूकंप के झटका, जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं
3 अमेरिका से मदद बंद होने पर बदल गया पाकिस्‍तान, अब जॉर्डन से खरीदेगा सेकेंड हैंड लड़ाकू विमान
ये पढ़ा क्या?
X