ताज़ा खबर
 

फिलीपींस के राष्‍ट्रपति बोले- जागते रहने के लिए लेता हूं गांजा, फिर बोले- मजाक था भई

राष्ट्रपति के इस बयान ने उन लोगों को नाराज कर दिया है, जिन्होंने ड्रग्स के चलते अपने परिजनों को खोया है। बता दें कि वह पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते। (Image source-AP photo/File)

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। दरअसल रोड्रिगो दुतेर्ते ने फिलीपींस में नशे के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है। जिसके चलते साल 2016 से अभी तक सरकार की कार्रवाई में 5000 संदिग्ध ड्रग डीलर्स और ड्रग्स इस्तेमाल करने वाले लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब सोमवार को अपने एक बयान में रोड्रिगो दुतेर्ते ने यह कहकर सभी को चौंका दिया कि वह जागते रहने के लिए मारिजुआना (गांजा) का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि वह मजाक कर रहे हैं।

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने ये बातें बीते माह हुए आसियान समिट के बिजी शेड्यूल को लेकर कही। लेकिन रोड्रिगो दुतेर्ते के इस बयान ने ड्रग्स के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को नाराज कर दिया है। बता दें कि फिलीपींस में मारिजुआना का इस्तेमाल गैरकानूनी है। लोगों ने राष्ट्रपति के इस बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उनके इस बयान से उनकी कथनी और करनी का अंतर पता चलता है। एक तरफ वह ड्रग्स को खत्म करने की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ खुद ही ड्रग्स लेने की बात स्वीकार भी करते हैं!

बता दें कि रोड्रिगो दुतेर्ते इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर खूब आलोचना का शिकार हो चुके हैं। अपने एक बयान में रोड्रिगो दुतेर्ते ने ईश्वर के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिए थे। जिसे लेकर लोगों ने उनकी खूब आलोचना की थी। रोड्रिगो ने कहा था कि अगर कोई मिल जाए, जो किसी फोटो या सेल्फी से यह साबित कर दे कि कोई इंसान, भगवान से मिला है और उनसे बात कर चुका है तो वह तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। एक अन्य बयान में दुतेर्ते ने यूएन की एक रिपोर्टर को थप्पड़ मारने की बात कही थी। उन्होंने ये बात रिपोर्टर द्वारा ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई के मामले में उनके खिलाफ जांच करने की कोशिश पर कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App