ताज़ा खबर
 

फिलीपीन: टूरिस्ट आईलैंड पर उग्रवादी हमला, पांच लोगों की मौत

फिलीपींस में उग्रवादियों से हुए टकराव में पांच लोगों की जान जाने की खबर है।

फिलीपीन के मध्य हिस्से में एक रिसोर्ट द्वीप में मंगलवार (11 अप्रैल) सैनिकों और अबू सयाफ समूह के संदिग्ध चरमपंथियों के बीच झड़प में कम से कम आठ लोग मारे गए। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि बोहोल प्रांत के इनाबोंगा तटीय इलाके के एक गांव में मुठभेड़ में कम से कम पांच बंदूकधारी, दो सैनिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

राष्ट्रीय पुलिस महानिदेशक रोनाल्ड डेला रोजा ने बताया कि सैनिकों और पुलिसकर्मियों ने आज बंदूकधारियों पर धावा बोला। बंदूकधारी वहां तीन नौकाओं से पहंचे थे। बंदूकधारी तीन मकानों में छिप गए और फिर गोलीबारी शुरू हुई।

इसकी पुष्टि हो गई है कि बंदूकधारियों का ताल्लुक अबू सयाफ से है। यह संभव है कि ये लोग मध्य फिलीपीन में अपहरण के बदले फिरौती के प्रयास के तहत यहां पहुंचे होंगे।

अबू सयाफ द्वारा इस पर्यटक द्वीप पर घुसपैठ का यह पहला मामला हो सकता है जो फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं को अंजाम देता है औैर अक्सर विदेशी नागरिकों को निशाना बनाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App