ताज़ा खबर
 

मोदी की पाक यात्रा के खिलाफ लाहौर कोर्ट में दाखिल याचिका खारिज, बिना इजाजत देश में घुसने का था आरोप

आरोप लगाया गया है कि मोदी और उनके साथ 120 सदस्‍यों का प्रतिनिधिमंडल बिना किसी आधिकारिक इजाजत के पाकिस्‍तान आया था।

Author इस्‍लामाबाद | Updated: January 3, 2016 1:17 PM
Lahore High Court, Modi's Pakistan visit, Narendra Modi, Nawaz Sharif, NewsTracker, Pakistan, पाकिस्‍तान में मोदी, मोदी लाहौर यात्रा, मोदी नवाज शरीफ मुलाकात, मोदी लाहौर अदालत याचिका, latest news in hindi,लाहौर यात्रा के दौरान नवाज शरीफ के साथ मोदी।

पीएम नरेंद्र मोदी के हालिया पाकिस्‍तान दौरे के खिलाफ वहां की लाहौर अदालत में दायर याचिका खारिज कर दी गई है। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए कहा कि जाड़े की छुट्टियों के दौरान इस पर सुनवाई करने की कोई जल्दबाजी नहीं है। अदालत के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मोदी के दौरे को चुनौती देने वाली याचिका को लाहौर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार कार्यालय ने खारिज कर दिया है।

याचिका दाखिल करने वाले का नाम मुनीर अहमद है। द नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को उन्‍होंने आरोप लगाया था कि मोदी और उनके साथ 120 सदस्‍यों का प्रतिनिधिमंडल बिना किसी आधिकारिक इजाजत के पाकिस्‍तान आया था। याचिकाकर्ता का कहना था कि मोदी के पाकिस्‍तान आने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली और कोई भी कानूनी प्रक्रिया फॉलो नहीं की गई। इस मामले में पाकिस्‍तान सरकार, सिविल एविएशन डिपार्टमेंट, एयरपोर्ट सिक्‍युरिटी फोर्स को पार्टी बनाया गया था।

बता दें कि मोदी एक सरप्राइज विजिट के तहत 25 दिसंबर को लौहार गए थे। उन्‍होंने यहां पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात की और उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई भी दी। मोदी पाकिस्‍तानी पीएम के साथ उनके पुश्‍तैनी घर भी गए। दोनों ने करीब डेढ़ घंटे का वक्‍त साथ बिताया।

Read also: 

PHOTOS: मिलिए, नवाज शरीफ की नवासी मेहरूनिसा से, जिनकी शादी में गए थे PM मोदी 

मीडिया में कयास: दो महीने पहले शुरू हो गई थी PM मोदी की सरप्राइज विजिट की तैयारी? 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए प्रतिबंधों की धमकी के बाद ईरान और अमेरिका में तनाव बढ़ा
2 म्यूनिख में ‘आइएस आत्मघाती हमले’ की योजना
3 ‘नववर्ष पर हमले की साजिश’ में बेल्जियम ने किए पांच गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या...
X