ताज़ा खबर
 

पेशावर की क्रिश्चयन कॉलोनी में फिदायीन हमला, पांच की मौत

अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा सूबे में पेशावर के वारसक इलाका में सुबह करीब छह बजे आतंकवादियों ने कॉलोनी पर हमला किया।

Author पेशावर | September 2, 2016 12:21 PM
पेशावर में वारसक मार्ग स्थित क्रिश्चयन कॉलोनी में आतंकवादी हमले के बाद तैनात पाक सुरक्षाकर्मी। (REUTERS/Fayaz Aziz/File)

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के पेशावर की एक क्रिश्चयन कॉलोनी में शुक्रवार (2 सितंबर) को भारी हथियारों से लैस फिदायी हमलावरों ने हमला किया और अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। बहरहाल, सुरक्षा बलों के आतंकवादियों के मार गिराने से पहले इस आतंकी हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए। अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा सूबे में पेशावर के वारसक इलाका में सुबह करीब छह बजे आतंकवादियों ने कॉलोनी पर हमला किया जिसके बाद वहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। ‘डॉन न्यूज’ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि दो फिदायीन हमलावरों ने अपने सुसाइड जैकेट में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जबकि दो अन्य हमलावर सुरक्षा बलों की गोली का शिकार हो गए। उन्होंने बताया कि हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई।

‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ के महानिदेशक आसिम बाजवा ने ट्वीट किया, ‘पेशावर में वारसक मार्ग स्थित क्रिश्चयन कॉलोनी में आतंकवादी हमला हुआ। सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी से जवाबी हमला किया और सभी चारों फिदायी हमलावर मारे गए। इस संबंध में तलाश जारी है।’ दोनों ओर से हुई गोलीबारी में ‘फ्रंटियर कोर’ के दो सैनिक, एक पुलिस कांस्टेबल और दो असैन्य गार्ड जख्मी हो गए। बहरहाल, अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। दिसंबर 2014 में सेना के एक स्कूल में छात्रों के नरसंहार सहित पेशावर में कई आतंकवादी हमले हुए हैं। इस भीषण हमले में तालिबान बंदूकधारियों ने 150 से अधिक लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें से अधिकतर बच्चे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App