ताज़ा खबर
 

पाक में विस्फोट, दो की मौत

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को मोहम्मद एजंसी में सड़क किनारे हुए आइइडी विस्फोट में पेशावर में अमेरिकी मिशन के नारकोटिक्स अफेयर्स सेक्शन (एनएएस) के दो कर्मचारी मारे गए हैं।

Author पेशावर/वाशिंगटन | March 2, 2016 11:48 PM
अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने दो कर्मचारियों की मौत की खबर की पुष्टि की और हमले की निंदा की। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिम में मादक पदार्थ विरोधी मिशन के दौरान, पेशावर में एक आइइडी विस्फोट में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में काम करने वाले दो स्थानीय कर्मचारी मारे गए हैं। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को मोहम्मद एजंसी में सड़क किनारे हुए आइइडी विस्फोट में पेशावर में अमेरिकी मिशन के नारकोटिक्स अफेयर्स सेक्शन (एनएएस) के दो कर्मचारी मारे गए हैं। मृतकों की पहचान एनएएस अधिकारी फैसल खान और उनके चालक आबिद शाह के तौर पर हुई है, जबकि चार अन्य जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

बाद में वाशिंगटन में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने दो कर्मचारियों की मौत की खबर की पुष्टि की और हमले की निंदा की। विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सरकार हमले की कड़ी निंदा करती है। अमेरिका पाकिस्तानी लोगों और उन सभी के साथ एकजुटता में खड़ा है, जो आतंकवाद के अभिशाप से लड़ते हैं। न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान स्थित जमातुल अहरार आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह गैर-कानूनी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग होकर बना एक समूह है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App