ताज़ा खबर
 

सियासत में फिर लौटेंगे परवेज मुशर्रफ, इस वजह से हुए थे दूर

ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के संस्थापक मुशर्रफ अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले साल राजनीतिक गतिविधियों से दूर हो गए थे। ‘जियो टीवी’ और ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर वह वीडियो लिंक के जरिए रविवार को इस्लामाबाद में अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे ।

Author इस्लामाबाद | Updated: October 7, 2019 3:21 PM
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ।

खराब स्वास्थ्य की वजह से पिछले एक साल से राजनीति से दूर रहे पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ अपनी पार्टी को पुनर्जीवित कर फिर से सियासत में लौटने वाले हैं। मीडिया में रविवार को आई खबरों में यह जानकारी दी गई। जनरल (सेवानिवृत्त) मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे हैं । वर्ष 2007 में संविधान को निलंबित करने के आरोप में वह देशद्रोह के मामले का सामना कर रहे हैं। इस अपराध के लिए उन्हें 2014 में दोषी ठहराया गया था। देशद्रोह के मामले में मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के संस्थापक मुशर्रफ अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले साल राजनीतिक गतिविधियों से दूर हो गए थे।
‘जियो टीवी’ और ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर वह वीडियो लिंक के जरिए रविवार को इस्लामाबाद में अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे ।  एपीएमएल की महासचिव मेहरीन मलिक ने शुक्रवार को बताया था कि पूर्व राष्ट्रपति ने पिछले महीने 12 दिनों तक लंदन में एक अस्पताल में उपचार कराया था। अब वह ठीक हैं और दुबई में अपने आवास पर लौट आए हैं।

वह पिछले एक साल से बीमार थे। बीते साल पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ की पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि किसी नई बीमारी के कारण मुशर्रफ ‘‘तेजी से कमजोर होते जा रहे हैं’’ और देशद्रोह के मुकदमे का सामना करने के लिए देश वापस नहीं आ सकते। साल 2016 से दुबई में रह रहे मुशर्रफ (75) वर्ष 2007 में संविधान को निलंबित करने को लेकर देशद्रोह के मुकदमे का सामना कर रहे हैं। ‘डॉन’ न्यूज की खबर के अनुसार, साल 2010 में मुशर्रफ की ओर से बनाई गई ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के पूर्व अध्यक्ष मुहम्मद अमजद ने बताया था कि नई बीमारी के कारण पूर्व राष्ट्रपति को हर तीन महीने पर इलाज के लिए लंदन जाना पड़ता है। यह जानकारी नहीं दी गई कि मुशर्रफ को कौन सी बीमारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बार-बार बेइज्जती के बाद नहीं सुधरा पाकिस्तान! रिपोर्ट में खुलासा- नहीं उठा पाया टेरर फंडिंग पर पर्याप्त कदम
2 VIDEO: स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में पोल डांसर, नोट भी उड़ाए गए! अक्षय कुमार की फिल्म में काम कर चुका है यह रैपर
3 पाकिस्तान की यह ट्रेन लॉस एंजिलिस तक कराएगी सफर! VIDEO पर जमकर उड़ रहा मजाक
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit