ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति मुशर्रफ घर पर हुए बेहोश, आईसीयू में भर्ती

मुशर्रफ को कड़ी सुरक्षा के बीच अस्‍पताल पहुंचाया गया। डॉक्‍टरों की एक टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही है।

Author इस्‍लामाबाद | Published on: February 11, 2016 8:49 PM
मुशर्रफ को नेवी के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। (Source: Twitter)

पाकिस्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ की गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। हाई ब्‍लड प्रेशर की समस्‍या पैदा होने के बाद वे बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्‍हें नेवी के अस्‍पताल में ले जाया गया।

सूत्रों के मुताबिक, 72 साल के मुशर्रफ अपने परिवार के साथ कराची स्‍थ‍ित घर में बैठे हुए थे कि तभी वे बेहोश हो गए। यहां मुशर्रफ अपनी बेटी के साथ रहते हैं। मुशर्रफ को कड़ी सुरक्षा के बीच अस्‍पताल पहुंचाया गया। डॉक्‍टरों की एक टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। मुशर्रफ के निजी डॉक्‍टरों को भी अस्‍पताल बुला लिया गया है। हालांकि, ऑल पाकिस्‍तान मुस्‍ल‍िम लीग की प्रवक्‍ता आसिया इशाक ने कहा है कि मुशर्रफ की सेहत को लेकर चिंता की जरूरत नहीं है। उनके मुताबिक, कोई ‘गंभीर बात’ नहीं है। बता दें कि बीते महीने ही मुशर्रफ को 2006 में बलूच नेता नवाब अकर खान बुगती की हत्‍या के मामले में एंटी टेररिस्‍ट कोर्ट ने बरी किया था। कई मामलों का सामना कर रहे मुशर्रफ के लिए यह एक बड़ी राहत की बात थी। मुशर्रफ तख्‍तापलट के जरिए 1999 में सत्‍ता पर काबिज हुए थे। उन्‍होंने तत्‍कालीन पीएम नवाज शरीफ को पद से हटा दिया था। पाकिस्‍तान में 2008 में हुए चुनाव के बाद उन्‍हें राष्‍ट्रपति पद से इस्‍तीफा देना पड़ा और वे निर्वासित जीवन गुजारने दुबई चले गए। 2013 में वे पाकिस्‍तान वापस आए और चुनाव में खड़े हुए। हालांकि, उनकी किस्‍मत ने साथ नहीं दिया और वे चुनाव हार गए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories