ताज़ा खबर
 

“मुशर्रफ ने ‘कश्मीर मुद्दे’ को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया”

पाकिस्तान के एक मंत्री ने आज कहा कि पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कश्मीर मुद्दे को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया और यदि उन्होंने 1999 में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार..

Author July 13, 2015 09:13 am

पाकिस्तान के एक मंत्री ने आज कहा कि पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कश्मीर मुद्दे को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया और यदि उन्होंने 1999 में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार का तख्तापलट नहीं किया होता तो इस मुद्दे का अभी तक समाधान हो गया होता।

71 वर्षीय मुशर्रफ करगिल युद्ध के बाद नवाज सरकार का तख्तापलट करने के बाद सत्ता पर काबिज हो गए थे। मुशर्रफ को करगिल युद्ध का मुख्य षड्यंत्रकर्ता माना जाता है। करगिल हमला तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बातचीत के लिए लाहौर यात्रा करने के बाद हुआ था।

संघीय सूचना मंत्री परवेज राशिद ने कल मीडिया से कहा कि सैन्य तानाशाह ने कश्मीर मुद्दे को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया।

राशिद ने मुशर्रफ द्वारा नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘कश्मीर मुद्दे का अभी तक समाधान हो गया होता और पाकिस्तान उर्च्च्जा संकट और आतंकवाद का सामना नहीं कर रहा होता।’’

उन्होंने एक सवाल पर कहा कि कश्मीर भारत के साथ मुख्य मुद्दा है और इस पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच रूस के उफा में हुई बैठक के दौरान चर्चा हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App