ताज़ा खबर
 

पेरू: 16वीं सदी के सैन सेबेस्टियन चर्च में लगी आग, अधिकांश हिस्सा हुआ बर्बाद

अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है लेकिन ऐसा संदेह है कि इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

Author लीमा | September 17, 2016 4:31 PM
Peru Church Fire, Peru colonial church, Peru Cusco City, San Sebastian Church, colonial church Fire, Peru Church News, Peru Church latest newsपेरू शहर के कुज्को में आग लगने से सैन सेबेस्टियन चर्च में सजावट का सामान और दो दर्जन से अधिक चित्रों समेत कई कीमती सामान जलकर खाक हो गए (AP Photo/Percy Hurtado/16 Sep, 2016)

पेरू शहर के कुज्को में 16वीं सदी के एक प्रसिद्ध चर्च में आग लग गई जिसकी वजह से इसका अधिकांश नष्ट हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि आग शुक्रवार (16 सितंबर) सुबह लगी जिसकी वजह से सैन सेबेस्टियन चर्च में सजावट का सामान और दो दर्जन से अधिक चित्रों समेत कई कीमती सामान जलकर खाक हो गए। वर्ष 2008 और 2013 के बीच चर्च के जीर्णोद्धार के काम का नेतृत्व करने वाले वास्तुकार अमेरिको कैरिल्लो ने कहा कि घटना से हुए नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि यह चर्च ‘पेरू के औपनिवेशिक युग की एक अनमोल चीज थी।’ दमकल कर्मियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए पानी कम पड़ गया था जिसके बाद आस-पास के लोग अपने घरों से पानी लेकर आए थे। आग लगने के बाद पादरियों ने चर्च की घंटी बजाकर मदद का आह्वान किया था। अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है लेकिन ऐसा संदेह है कि इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

Next Stories
1 द्विपक्षीय तरीके से कश्मीर मसला सुलझाएं भारत-पाकिस्तान: अमेरिका
2 संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे नवाज़ शरीफ़
3 भारतीय मूल के पूर्व अमेरिकी सीईओ पर तीन करोड़ डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X