ताज़ा खबर
 

तुर्की में तख्तापलट की कोशिश को अमेरिका ने नहीं दिया सैन्य समर्थन: पेंटागन

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कहा कि तख्तापलट की कोशिश में अमेरिका के समर्थन की बात बेतुकी है।

Author वॉशिंगटन | Updated: July 30, 2016 12:10 PM
Turkey military coup, turkey coup, turkey Mass Protest, turkey president, Recep Tayyip Erdogan, turkey coup news, turkey coup latest newsतुर्की सरकार के समर्थन में केंद्रीय इस्तांबुल के तक्सीम स्क्वॉयर पर सड़कों पर उतरे लोग। (AP Photo/Bram Janssen/File)

पेंटागन ने तुर्की के राष्ट्रपति के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है कि अमेरिकी सेना उनके देश में हुई तख्तापलट की नाकाम कोशिश में किसी न किसी तरह शामिल थी या उसने उसे समर्थन मुहैया कराया था। तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप अर्दोआन ने शुक्रवार (29 जुलाई) को अमेरिका को आड़े हाथों लिया था और उस वरिष्ठ सैन्य कमांडर की आलोचना की थी जिसने चिंता व्यक्त की थी कि तख्तापलट के कारण तुर्की सेना के साथ अमेरिका के संबंधों पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ सकते थे। अर्दोआन ने कहा कि अमेरिका तख्तापलट का षड़यंत्र रचने वालों का पक्ष ले रहा है।

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कहा कि तख्तापलट की कोशिश में अमेरिका के समर्थन की बात बेतुकी है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर को उनके तुर्की समकक्ष ने आश्वासन दिया है कि इस्लामिक स्टेट के खिलाफ संघर्ष प्रभावित नहीं होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान के अस्पताल के आईसीयू में मृत पाया गया हिंदू डॉक्टर
2 उत्तरी मारियाना द्वीप के पास 7.7 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी नहीं
3 चीन ने हैक की वियतनाम के 2 बड़े एयरपोर्ट की स्क्रीन, साउथ चायना सी का ले रहा बदला!
ये पढ़ा क्या...
X