ताज़ा खबर
 

कंकड़ निगलने के बाद चीन में पेंग्विन की हुई सर्जरी

चीन में एक पेंग्विन का तब ऑपरेशन करना पड़ा जब पेंग्विन ने गलती से कंकड़ निगल लिया

Author October 4, 2016 4:41 PM
चीन में एक पेंग्विन ने कंकड़ निगल लिया जिसके बाद उसकी सर्जरी करनी पड़ी

चीन में एक पेंग्विन को तब आनन फानन में अस्पताल में भर्ती करना पड़ा जब उसने एक कंकड़ निगल लिया। घटना उस वक्त हुई जब एक पेंग्विन ने एक कंकड़ मुंह में रख लिया और दूसरी पेंग्विन उससे कंकड़ छीनने का प्रयास करने लगी। कंकड़ न देने के प्रयास में उसने कंकड़ निगल लिया। इसके बाद यह कंकड़ उसके पेट में जाकर फंस गया। यह पूरा माजरा सीसीटीवी में कैद हो गया। वीडियो में साफ दिखता है कि एक पेंग्विन दूसरी से कंकड़ छीनने का प्रयास करती है और दूसरी पेंग्विन कंकड़ बचाने के लिए गर्दन घुमाती है जिससे कंकड़ उसके पेट में चला गया।

इसके बाद पेंग्विन कुछ देर तक खड़ी रहती है। जिसके बाद पेंग्विन की तबियत बिगड़ने लगी। यह देख उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने पेंग्विन का गैस्ट्रोस्कोप इंस्पेक्शन किया। डाक्टरों ने बताया कि इस सर्जरी के दौरान जितने भी औजारों का इस्तेमाल किया गया वे सभी तुरंत ही बनाए गए थे क्योंकि अस्पताल में मौजूद सभी औजार इंसानों की सर्जरी के लिए थे। आपको बता दें कि नर पेंग्विन मादा पेंग्विन के लिए घोसले बनाने के लिए कंकड़ इकट्ठा करते हैं। कंकड़ों के लिए अक्सर पेंग्विन में लड़ाई देखने को मिलती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App