ताज़ा खबर
 

पठानकोट आतंकी हमला: पाकिस्तान ने कहा- जांच दल जल्द करेगा भारत का दौरा

प्रधनमंत्री नवाज शरीफ ने बीते दो जनवरी को हुए पठानकोट हमले के बाद इस जांच दल का गठन किया था। इस जांच दल में असैन्य एवं सैन्य खुफिया एजेंसियों के विशेषज्ञ शामिल हैं।

Author इस्लामाबाद | February 26, 2016 3:13 AM
पठानकोट के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की एक तस्वीर

पाकिस्तान ने गुरुवार (25 फरवरी) को कहा कि पठानकोट वायुसेना अड्डे पर आतंकी हमले की जांच कर रहा विशेष जांच दल सबूत एकत्र करने के लिए बहुत जल्द भारत का दौरा करेगा। पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, ‘‘वायुसेना अड्डे पर हमले को लेकर सबूत एकत्र करने के लिए विशेष जांच दल जल्द ही भारत का दौराकरेगा।’’ बहरहाल, उन्होंने इस जांच दल के भारत दौरे की कोई तारीख नहीं बताई।

प्रधनमंत्री नवाज शरीफ ने बीते दो जनवरी को हुए पठानकोट हमले के बाद इस जांच दल का गठन किया था। इस जांच दल में असैन्य एवं सैन्य खुफिया एजेंसियों के विशेषज्ञ शामिल हैं। गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने पिछले सप्ताह कहा था कि भारत सबूत एकत्र करने के लिए पाकिस्तानी विशेषज्ञों के दौरे को लेकर सहमति जता चुका है।

पाकिस्तान पठानकोट हमले को लेकर पहले ही प्राथमिकी दर्ज कर चुका है। पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग की ओर से दर्ज प्राथमिकी में पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का नाम शामिल नहीं है। भारत ने अजहर को इस हमले का मास्टरमाइंड करार दिया है।

दोनों देशों के विदेश सचिवों की बैठक के बारे में जकारिया ने कहा कि इसमें किसी तरह रुकावट नहीं है। उन्होंने इस बैठक के बारे में कोई तारीख बताने से इंकार किया। पहले यह बैठक जनवरी महीने के मध्य में होनी थी, लेकिन पठानकोट हमले के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

जकारिया ने कहा कि दोनों देशों के अधिकारी तारीख तय करने के लिए एक दूसरे के संपर्क में हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि ‘कश्मीर में संघर्ष’ का किसी भी तरह से आतंकवाद से संबंध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App