ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हादसा, 83 यात्रियों को दिल्ली ला रहा विमान क्रैश

खबर यह भी है कि विमान हादसे के बाद अफगानिस्तान के स्पेशल फोर्स में तैनात जवानों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है

जिस इलाके में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ वो इलाका तालिबान के नियंत्रण में आता है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

अफगानिस्तान में यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा सोमवार की दोपहर 1.10 मिनट पर हुआ है। यह विमान हादसा देह याक जिले के गजनी प्रांत में हुआ है। जिस इलाके में यह विमान हादसा हुआ है वो जगह तालिबान के नियंत्रण में है। हालांकि अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

खबर यह भी है कि विमान हादसे के बाद अफगानिस्तान के स्पेशल फोर्स में तैनात जवानों को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। ‘BBC’ के मुताबिक गजनी प्रांत के प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा कि तकनीकि वजहों से यह विमान हादसे का शिकार हुआ और उसमें आग लग गई। शुरू में यह बताया जा रहा था कि यह विमान Ariana Airlines की थी लेकिन अब एयरलाइन्स ने इस बात से इनकार किया है।

एयरलाइन के एक प्रतिनिधि ने कहा कि ‘Ariana के विमान ने उड़ान भरी थी और यह विमान अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचा था।’ बहरहाल इस विमान हादसे के बाद जानमाल की क्षति का आंकड़ा अभी सामने नहीं आया है।स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की खबर सामने आ रही है।

हालांकि विमान में सवार लोगों की संख्या को लेकर पूरी जानकारी अब तक सामने नहीं आ सकी है। अफगानिस्तान में आखिरी बड़ा विमान हादसा 2005 में हुआ था। तब पश्चिमी हेरात से काबुल आ रहा कैम एयरलाइन का विमान बर्फबारी के कारण पहाड़ी इलाके में क्रैश हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAA के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन: अमित शाह पर बैन लगाने की मांग, भारत की रैंकिंग गिराने की भी वकालत
2 बाइक चलाते हुए नहा रहे दो युवकों का वीडियो वायरल, पुलिस ने लगाया जुर्माना
3 पाकिस्तान में हिंदू लड़की का दिनदहाड़े अपहरण, पिता ने कहा-जबरन धर्मांतरण करा मुस्लिम युवक से कराई शादी
ये पढ़ा क्या?
X