ताज़ा खबर
 

पश्तून कार्यकर्ता का गंभीर आरोप, कहा – पाकिस्तान ने हमारी लड़कियों को सेक्स स्लेव बनाकर रखा हुआ है

अफगानिस्तान में रह रहे एक पश्तून कार्यकर्ता ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Author Published on: January 14, 2017 3:27 PM
पश्तून कार्यकर्ता उमर दाऊद खातक।

अफगानिस्तान में रह रहे एक पश्तून कार्यकर्ता ने पाकिस्तान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उमर दाऊद खातक ने कहा है कि पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार ने पश्तून की महिलाओं और लड़कियों को अपने पास कैद कर रखा है जिन्हें उसने सेक्स स्लेव बनाकर रखा हुआ है और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उनका इस्तेमाल करता है। दाऊद ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना ने स्वात और वजीरीस्तान में हमला करके वहां के घरों को तोड़ा और लड़कियों को उठाया।

उमर ने आगे दावा किया कि पाकिस्तान की आर्मी के डर से लगभग पांच लाख पाकिस्तानी अपना घर छोड़कर भाग चुके हैं और फिलहाल अफगानिस्तान में रह रहे हैं। उमर ने दावा किया कि पाकिस्तान की आर्मी स्वात और वजीरीस्तान में पश्तूवनों के कई घरों पर हमला कर चुकी है। जिनमें से उसने हजारों लड़कियों को किडनैप किया और फिर उन्हें सैक्स स्लेव बनाकर लाहौर ले गए।

उमर ने आगे कहा कि पश्तून लिब्रेशन आर्मी आतंक का खात्मा कर देगी लेकिन उसके लिए उन्हें विश्व के बाकी देशों का साथ चाहिए ताकि पश्तून के संघर्ष को और तेजी मिल सके। गौरतलब है कि पश्तून पाकिस्तान में रह रहे लोगों में तीसरा सबसे बड़ा जातीय समूह है। उन लोगों पर पाकिस्तान में फैले तालिबान ने सात सालों तक खूब अत्याचार किया।

पिछले साल दिसंबर में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान पर हमला बोला था। गनी ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह देश तालिबान समेत कई आतंकवादी नेटवर्कों को चोरी-छिपे समर्थन देकर उनके देश के खिलाफ ‘अघोषित जंग’ छेड़ रहा है।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बेवफा होने के शक में पति को पत्नी ने गुंडों से पिटवाया, पांच लाख रुपये किए खर्च
2 ठंड का कहर: नदी में गिरने के बाद जम गई लोमड़ी, आरी से काटकर निकालना पड़ा
3 जो बाइडेन को अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, ओबामा ने बताया ‘अमेरिकी इतिहास का शेर’