ताज़ा खबर
 

3 फ्रांसीसी महिलाओं पर आतंकी हमलों की साजिश का आरोप

गैस कनस्तरों से भरी एक कार को पेरिस के नोटरे डेम कैथेड्रल के पास उड़ाने की नाकाम कोशिश के बाद तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

Author पेरिस | Published on: September 13, 2016 9:39 AM

गैस कनस्तरों से भरी एक कार को पेरिस के नोटरे डेम कैथेड्रल के पास उड़ाने की नाकाम कोशिश के बाद तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। अभियोजक कार्यालय के अनुसार इन महिलाओं पर आतंकी अपराधों के आरोप लगाए गए हैं और इन्हें हिरासत में रखा गया है।
बीते चार सितंबर को नोटरे डेम के पास से इस वाहन बरामदगी के बाद इन महिलाओं को पिछले सप्ताह हिरासत में लिया गया था। पुलिस का मानना है कि वे अन्य हमलों की योजना बना रही थीं, जिनमें पेरिस के एक ट्रेन स्टेशन पर हमला करना या पुलिस को निशाना बनाना शामिल था।
संदिग्धों के नाम इनेस मेडानी (19), सारा हेरवोउवेट (23), अमेल साकाउ (39) हैं। इन्हें कल आतंकवाद रोधी न्यायाधीशों के समक्ष पेश किया गया और इनपर आतंकी साजिश रचने के आरोप लगाए गए। बयान में कहा गया कि इनेस और सारा पर जन अधिकारियों को मारने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया गया।

आतंकी हमले की जानकारी अधिकारियों को न देने का आरोप सारा के प्रेमी पर लगाया गया। पुलिस का ऐसा मानना है कि इन महिलाओं को फ्रांस में हमला करने के लिए इस्लामिक स्टेट समूह की ओर से बार-बार कहा जा रहा था। इस मामले में आईएस के लिए भर्ती करने वाले एक फ्रांसीसी व्यक्ति की भी संलिप्तता मानी जा रही है। जुलाई में हुए दो भीषण आतंकी हमलों के बाद से फ्रांस में अलर्ट है। पिछले दो साल में इस्लामी चरमपंथियों ने फ्रांस को बार-बार निशाना बनाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जेलों के हालात सुधारेगा चीन
2 चीन में गरीबी के कारण चार बच्चों की हत्या कर, महिला ने आत्महत्या की
3 प्रचंड की यात्रा से पहले सुषमा ने की नेपाली विदेश मंत्री से मुलाकात