ताज़ा खबर
 

पेरिस आतंकी हमला ‘मुंबई’ सरीखा हमला है

सुरक्षा विशेषज्ञों ने बहुत कम खर्च और सुनियोजित ढंग से पेरिस में हुए आतंकी हमले की समानता 2008 में मुंबई पर किए गए हमलों से करते हुए कहा कि यह.

Author वाशिंगटन | November 15, 2015 12:37 AM

सुरक्षा विशेषज्ञों ने बहुत कम खर्च और सुनियोजित ढंग से पेरिस में हुए आतंकी हमले की समानता 2008 में मुंबई पर किए गए हमलों से करते हुए कहा कि यह घटनाक्रम आतंकवाद के खतरे के प्रति पश्चिमी देशों के रुख को बदलने वाला साबित हो सकता है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के खुफिया और आतंकवाद रोधी मामलों के उपायुक्त जॉन मिलर ने कहा कि सस्ते संसाधनों के इस्तेमाल के लिहाज से पेरिस के हमले मुंबई आतंकी हमले जैसे हैं। इसके अलावा 26/11 के हमलों से भी इसकी समानता है।

जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यक्रम के प्रमुख ब्रूस हॉफमैन ने अलकायदा के नेता ओसामा बिन लादेन के पांच साल पहले किए गए उस आह्वान का हवाला दिया, जिसमें मुंबई जैसे हमले पूरे यूरोप में करने के लिए कहा गया था। आतंकवादरोधी केंद्र के पूर्व निदेशक माइकल लीटर के हवाले से कहा कि जिस तरह से हमला हुआ वह हमने 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद से किसी शहरी इलाके में नहीं देखा। यह हमला इस खतरे के प्रति पश्चिमी देशों के नजरिए को बदलने वाला साबित हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेरिस में आतंकी हमला ‘मानवता पर हमला’: नरेंद्र मोदी
2 तराई को अलग किया गया तो नेपाल संप्रभुता खो देगा: उप प्रधानमंत्री
3 मोदी जी-20 सम्मेलन में भाग लेने तुर्की रवाना
ये पढ़ा क्या?
X