ताज़ा खबर
 

IS ने ली जिम्‍मेदारी, कहा- पूरी तैयारी के साथ 8 फिदायीनों ने अंजाम दिया पेरिस हमला

आईएस ने पेरिस हमले को उसके लड़ाकों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन और इस्‍लाम के अपमान का बदला बताया है।

पेरिस हमला, आतंकी हमला, आठ आतंकी भाई, आईएस, आतंकी संगठन, आईएसआईएस, आईएस ने ली जिम्‍मेदारी, Paris terror attack, Paris attacks, ISIS claims, ISIS news, latest news, paris attacks news, French president, Francois Hollandeआतंकी हमले में घायल नागरिक को अस्‍पताल लेकर जाते बचावकर्मी। फोटो-एपी

आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट इन सीरिया एंड इराक (आईएसआईएस) ने पेरिस हमले की जिम्‍मेदारी ली है। फ्रांस की राजधानी में शुक्रवार रात (लोकल टाइम) हुए हमले में 128 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 99 की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। आईएस की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उसके आत्‍मघाती लड़ाकों ने हाथों में मशीनगन लेकर हमले को अंजाम दिया। आतंकी संगठन ने यह भी दावा किया है कि हमले को आठ फिदायीनों ने अंजाम दिया।

आईएस ने पेरिस हमले को उसके लड़ाकों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन और इस्‍लाम के अपमान का बदला बताया है। फ्रेंच, अंग्रेजी और अरबी भाषा में जारी किए गए बयान में आतंकी संगठन ने फ्रांस को वेश्‍याववृत्ति का गढ़ बताते हुए चेतावनी दी है कि पेरिस हमला तो बस शुरुआत है। ‘द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स’ की रिपोर्ट के अनुसार, आईएस ने यह बयान पहले अपने टेलीग्राम अकाउंट पर डाला, जिसे बाद में उसके समर्थकों ने टि्वटर पर शेयर किया। आईएस ने कुछ घंटे पहले भी हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए बयान जारी किया था, लेकिन तारीख की वजह से विशेषज्ञों ने उसकी विश्‍वनीयता पर शक जताया था। आतंकी संगठन ने कुछ दिनों पहले रशियन एयरलाइंस के विमान को मार गिराने का दावा भी टेलीग्राम पर ही किया था।

इससे पहले फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद हमले के लिए आईएस को जिम्‍मेदार ठहरा चुके हैं। उन्‍होंने आईएस चेतावनी दी है कि अब हम आतंकियों पर रहम नहीं करेंगे। हमें पता है कि इसके पीछे कौन हैं और वे कहां से आए हैं। हम उनको उन्‍हीं की जुबान में जवाब देंगे।’

Read Also:

पेरिस हमला: फ्रांस में हथियार रखना मना है, फिर आतंकी AK-47 कहां से लाए?, जानिए इस Inside Story में

पेरिस हमले की आंखों देखी: ‘तीन आदमी अल्‍लाह हू अकबर चिल्‍लाते हुए थिएटर में घुसे, 15 मिनट तक गोलियां बरसाते रहे’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेरिस हमला: फ्रांस में हथियार रखना मना है, फिर आतंकी AK-47 कहां से लाए?, जानिए इस Inside Story में
2 पेरिस में आतंकी हमला: 128 की मौत, 99 की हालत नाजुक, फ्रांस बोला- बेदर्दी के साथ बदला लेंगे
3 पेरिस हमला का पूरा घटनाक्रम
IPL 2020 LIVE
X