ताज़ा खबर
 

पेरिस हमले: हमलावर का भाई खुद पहुंचा पुलिस स्‍टेशन, बोला- अपराधी तो था, आतंकी बनेगा नहीं सोचा था

पुलिस उमर के पिता और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा उसके कुछ दोस्‍तों को भी तलाशा जा रहा है। उमर के चार भाई और दो बहन हैं।

Paris terror attacks, Mumbai attacks, Mumbai 26/11 Attcks, United Nations, paris attack vs Mumbai attackपेरिस में आतंकी हमले के दौरान बचाव कार्य करते राहतकर्मी। (फाइल फोटो)

पेरिस हमले में शामिल आठ आतंकियों में एक की पहचान फ्रैंच पुलिस ने उमर इस्‍माइल मुस्‍तफई के रूप में की है। 29 साल का यह शख्‍स बैतक्‍लां थिएटर में हुए नरसंहार में शामिल था। शुक्रवार रात को बैतक्‍लां थिएटर में तीन आतंकी घुस आए थे, जिन्‍होंने अंधाधुंध फायरिंग कर 89 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने उसकी पहचान उंगली से की है, जो कि बैतक्‍लां थिएटर में शवों के बीच पड़ी मिली थी। फ्रैंच पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक वह एक छोटा-मोटा अपराधी था। उमर का जन्‍म 21 नवंबर 1985 को पेरिस के पास कोकोहॉन में हुआ था। उसे 2004 से 2010 के बीच 8 मामलों में दोषी करार करार दिया गया था। वह 2010 से आतंकी संगठनों के संपर्क में आ गया था, लेकिन हैरत की बात यह है कि वह कभी जांच के दायरे में नहीं आया।

पुलिस उमर के पिता और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा उसके कुछ दोस्‍तों को भी तलाशा जा रहा है। उमर के चार भाई और दो बहन हैं। उमर के भाई को जैसे ही मालूम हुआ कि हमले में वह भी शामिल था, उसने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। उसने बताया कि उमर के बारे में उसे यह तो मालूम था कि वह अपराधी है, लेकिन आतंकी गतिविधियों के बारे में उसे कुछ नहीं पता, क्‍योंकि वह उसके साथ कई साल पहले ही संबंध तोड़ चुका था।

Read Also:

जानिए, पेरिस हमले पर क्‍या कह रहा है इंटरनेशल मीडिया?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान में सिखों के लिए 73 साल बाद खुला गुरुद्वारा
2 अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया IS का सीनियर नेता
3 जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने तुर्की पहुंचे मोदी, ग्लोबल इकोनॉमी पर करेंगे चर्चा
ये पढ़ा क्या?
X