ताज़ा खबर
 

पापुआ न्यू गिनी: प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने बरसाई गोलियां, 23 घायल, 5 की हालत गंभीर

पापुआ न्यू गिनी में पुलिस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोलीबारी की, जिसमें 23 लोग घायल हो गए। इनमें पांच की हालत नाजुक है।

Author पोर्ट मोरसबी | June 8, 2016 11:28 PM
अस्पताल के बाहर खड़े प्रदर्शनकारी। (Photo: Reuters)

पापुआ न्यू गिनी में पुलिस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोलीबारी की, जिसमें 23 लोग घायल हो गए। इनमें पांच की हालत नाजुक है। भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रधानमंत्री पीटर ओ नील के इस्तीफे की मांग को लेकर छात्र पिछले एक महीने से कक्षाओं का बायकाट कर रहे हैं और उनका प्रशासन से टकराव चल रहा है।

चश्मदीदों का कहना है कि राजधानी पोर्ट मोरसबी में झड़प उस वक्त हुई जब छात्र यूनिवर्सिटी आॅफ पापुआ न्यू गिनी से संसद की ओर बढ़ रहे थे, जहां ओ नील को विश्वासमत का सामना करना है। विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने में मदद करने वाले भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता नोएल आंजो कोलाओ ने कहा कि पुलिस ने सड़कों पर अवरोधक लगा दिए थे और छात्रों की ओर अपनी बंदूकें तान दी।

उन्होंने कहा, ‘बाद में वे छात्रों पर गोलीबारी करने लगे।’ फोन पर उन्होंने बताया कि कई घायल छात्रों को उन्होंने देखा। पुलिस आयुक्त गारी बाकी ने एक बयान में कहा कि 23 लोग घायल हुए। पोर्ट मोरसबी जनरल हॉस्पिटल और गेरेहू सेंट जॉन अस्पताल के मुताबिक पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App