ताज़ा खबर
 

पनामा पेपर्स: नवाज़ शरीफ़ ने अपने बच्चों को पाकदामन साबित करने की कसम खाई

पनामा पेपर्स में उनके बेटों हसन और हुसैन तथा बेटी मरयम को विदेशी कंपनियों के मालिक बताया गया है।

Author इस्लामाबाद | April 21, 2016 6:49 PM
पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पनामा पेपर्स मामले में अपने तीनों बच्चों को पाक-साफ साबित करने की कसम खाई है और वह धनशोधन एवं कर-चोरी के आरोपों से निबटने के लिए सभी विकल्प आजमाने पर विचार कर रहे हैं। ‘डॉन न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार वह जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी करवाना चाहते हैं चाहे यह जांच किसी न्यायिक आयोग से हो, जिसका वह पहले एलान कर चुके हैं या फिर किसी अन्य समिति से।

इलाज के लिए लंदन में एक हफ्ते तक प्रवास करने के बाद शरीफ मंगलवार (19 अप्रैल) को स्वदेश लौटे हैं और खबर है कि उनपर पनामा पेपर्स मामले मे पाक-साफ निकलने के लिए बहुत दबाव है। पनामा पेपर्स में उनके बेटों हसन और हुसैन तथा बेटी मरयम को विदेशी कंपनियों के मालिक बताया गया है। प्रधानमंत्री ने लंदन रवाना होने से पहले मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के किसी रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक विशेष आयोग के गठन का वादा किया था। विपक्ष ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी।

अखबार ने शरीफ के सहयोगियों के हवाले से कहा कि अगर किसी न्यायिक आयोग के गठन के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के बीच सहमति नहीं हो पाती तो संयुक्त संसदीय समिति के गठन का विकल्प भी अपनाया जाएगा जिसकी सलाह विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने दी थी। संघीय सरकार के कानूनी सलाहकारों में से एक ने अखबार से कहा, ‘‘हमने अपना होमवर्क कर लिया और पिछले कुछ दिनों के दौरान सीनेटर इसहाक डार ने संसदीय दलों के नेताओं के साथ जो बात की है, उस बाबत प्रधानमंत्री को ब्रीफ किए जाने के बाद – एक या दो दिन में – अगला कदम उठाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App